प्रेमिका के बाद दोस्त की हत्या, यूं हुआ अरेस्ट

सूरत
अपनी प्रेमिका और एक अन्य व्यक्ति की हत्या के आरोपी दिल्ली निवासी जिम मालिक को सूरत पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान से चुराई हुई एक कार को बेचने के प्रयास के दौरान आरोपी हेमंत प्रवीण लांबा पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

पुलिस के अनुसार, लांबा ने 6 दिसंबर को अपनी प्रेमिका की हत्या की थी। लांबा की प्रेमिका राजस्थान की रहने वाली थी और दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही थी। उसने प्रेमिका की हत्या कर उसका शव हरियाणा के रेवाड़ी जिले में फेंक दिया था।

हाइवे पर मिला दोस्त का शव
इसके बाद लांबा ने राजस्थान जाकर जयपुर निवासी देवेंद्र सिंह की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक देवेंद्र सिंह ने उससे इनोवा क्रिस्टा खरीदने के लिए पैसे उधार लिए थे। पैसा समय पर नहीं चुकाने के कारण लांबा कार पर कब्जा चाहता था। इसी विवाद में उसने देवेंद्र को गोली मार दी। रविवार को देवेंद्र का शव दिल्ली-जयपुर हाइवे से पुलिस ने बरामद किया।

कार डीलर को लांबा पर हुआ शक
राजस्थान से इनोवा लेकर लांबा सूरत के लिए निकला। वह सूरत में इस कार को बेचना चाहता था। लांबा ने एक कार डीलर प्रकाश वाघसिया से संपर्क किया और उन्हें बताया कि वह तत्काल वाहन बेचना चाहता है। इस कारण प्रकाश को कुछ शक हुआ। कार के पिछले हिस्से में एक मोबाइल नंबर देखकर प्रकाश का संदेह और पुख्ता हुआ और जब उसने इस नंबर पर फोन किया तो सामने वाले शख्स ने बताया कि यह चोरी की कार है, जो राजस्थान की है। इसके बाद उस व्यक्ति ने राजस्थान पुलिस को सूचित कर दिया। वहीं, प्रकाश ने सूरत पुलिस को इसकी जानकारी दी।

मर्डर और लूट के भी मामले
सूरत पुलिस ने जब राजस्थान पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि वह मर्डर और लूट मामले का भी आरोपी है। उधर, आरोपी की तलाश में हरियाणा पुलिस भी सूरत पहुंच गई। इसके बाद मौके से लांबा को गिरफ्तार कर लिया गया। कार जब्त करने के साथ ही सूरत पुलिस ने लांबा को राजस्थान पुलिस को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *