प्रियंका गांधी आज करेंगी मिशन UP की शुरुआत

 
लखनऊ     

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बरसों से जिसका इंतजार था वो वक्त आखिरकार आ गया है. महासचिव पद के साथ पूर्वी यूपी की कमान संभालने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार लखनऊ आ रही हैं. उनके साथ राहुल गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी और महासचिव बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लखनऊ पहुंच रहे हैं. इससे पहले सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली से ये तीनों नेता लखनऊ के लिए रवाना होंगे और सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेंगे.

यहां से 11 बजकर 5 मिनट पर राहुल-प्रियंका का 15 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरु होगा. दोपहर 3 बजे राहुल-प्रियंका का रोड शो प्रदेश कांग्रेस दफ्तर तक पहुंचेंगा. यह रोड शो एयरपोर्ट मोड़ – शहीद पथ तिराहा – अवध चौराहा- आलमबाग चौराहा – नाथा होटल तिराहा – हुसैनगंज चौराहा – बर्लिंगटन चौराहा – लालबाग तिराहा- हजरतगंज चौराहा – विक्रमादित्य चौराहा होते हुए नेहरू भवन तक होगा.

अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस दफ्तर के बीच पूरे 15 किलोमीटर तक प्रियंका गांधी के स्वागत की जबरदस्त तैयारी की गई है. सड़कें पोस्टरों और बैनर से पट गई हैं. प्रियंका को दूसरी इंदिरा गांधी बताने वाले नारे पहले से ही बुलंद हैं. अब कांग्रेस का प्रियंका को यूपी की आंधी बनाने का प्लान है, लिहाजा जगह जगह इंदिरा गांधी की तस्वीरें लगाई गई हैं.  

  "मेरे दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नई  राजनीति की शुरूआत करेंगे, जिसमें आप सब भागीदार होंगे" – श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा जी का लखनऊ आगमन से पहले प्रदेश वासियों के लिए संदेश। 
तीन दिन तक हर लोकसभा कार्यकर्ताओं से करेंगी मुलाकात
प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पहुंचने के बाद प्रियंका नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा में जुट जाएंगी. लखनऊ पहुंचने के बाद उनका अगले तीन दिन का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहने वाला है. वह 12 से 14 फरवरी को प्रियंका हर लोकसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिनभर मुलाकात करेंगी. प्रियंका ने 12 और 13 फरवरी को हर लोकसभा सीट के लिए एक-एक घंटे तय किए हैं. इस दौरान स्थानीय नेता सीधे प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे. दौरे के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को सुबह 10 बजे से बैठक होगी. प्रियंका सीतापुर के लोगों से सबसे पहले मुलाकात करेंगी. इस दौर में वो घोसी, आजमगढ़, जौनपुर और बलिया के लोगों से रूबरू होंगी.

30 दिनों तक पूर्वी यूपी का दौरा करेंगी प्रियंका
बताया जा रहा है कि लखनऊ दौरे के बाद प्रियंका गांधी एक महीने तक पूर्वी यूपी का दौरा करेंगी. उनके कार्यक्रम पर जल्दी ही मुहर लग सकती है. 18 फरवरी के बाद प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकलेंगी. उनका दौरा 30 दिनों का होगा, हर दिन एक लोकसभा क्षेत्र में रुकेंगी. इस दौरान प्रियंका अयोध्या, प्रयागराज और वाराणसी और गोरखपुर भी जाएंगी. प्रियंका लोगों से मिलेंगी, रोड शो और सभाएं करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *