प्रियंका के साथ करेंगे रोड शो, मिशन साउथ पर राहुल गांधी, वायनाड से आज करेंगे नामांकन

 
नई दिल्ली     

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अबकी बार दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं. यूपी के अमेठी और केरल के वायनाड से. 4 अप्रैल को राहुल गांधी वायनाड से पर्चा भरने जा रहे हैं. राहुल गांधी वायनाड में पहले कांग्रेस महासचिव और अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. इसके बाद नामांकन करेंगे. इसके अलावा गुरुवार को देश के 22 शहरों में कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

बीते मंगलवार को वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था कि दक्षिण भारत में एक भावना है कि मौजूदा सरकार में उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. दक्षिण भारत को लगता है कि नरेंद्र मोदी जी उससे शत्रुता का भाव रखते हैं. उनको लगता है कि इस देश की, निर्णय लेने की प्रक्रिया में उनको शामिल नहीं किया जा रहा है. मैं दक्षिण भारत को संदेश देना चाहता था कि हम आपके साथ खड़े हैं. इसलिए मैंने केरल से चुनाव लड़ने का फैसला किया.

राहुल गांधी अपना पर्चा भरने के लिए केरल के कालीकट पहुंच गए हैं. गुरुवार सुबह वह हेलिकॉप्टर से वायनाड जाएंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीतला ने बताया कि नामांकन पत्र भरने से पहले कल एक रोड शो होगा जिसमें सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. मुकुल वासनिक, के. सी. वेणुगोपाल, मुल्लापली रामचन्द्रन और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता के. कुन्हालीकुट्टी इस आयोजन की तैयारियों के लिए कोझिकोड में मौजूद हैं.
 
कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी और यूडीएफ ने राहुल को केरल से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया था. इसी तरह के निमंत्रण कर्नाटक और तमिलनाडु से भी आए थे. वहीं, राहुल गांधी के निर्णय से नाखुश वामदलों ने बुधवार को कहा कि वे राहुल को सिखाएंगे कि जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है. हम यह चुनाव जीतने के लिए लड़ेंगे.

बीजेपी ने पहले ही लिया है निशाने पर
कांग्रेस ने जबसे घोषणा की है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी ने उन्हें निशाने पर ले लिया है. बीजेपी का कहना है कि अमेठी में अपनी हालत पतली देख राहुल ने दक्षिण की राह पकड़ी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी कह चुके हैं कि स्मृति ईरानी ने वहां लगातार 5 साल काम किया है. इससे डरकर राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. दूसरी ओर कांग्रेस का कहना है कि केरल के वायनाड से राहुल गांधी के लड़ने से कार्यकर्ताओं में जोश आएगा और आसपास की कई सीटों पर कांग्रेस सफलता पाने में कामयाब रहेगी. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ये है पूरा प्रोग्राम
राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कोझिकोड और वायनाड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार को ही पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि वह अतिथिगृह में रुके हैं और सुबह वायनाड के लिए निकले हैं. सुबह 9.30 पर रोड शो शुरू होगा. इसके बाद वह नामांकन करेंगे. गौरतलब है कि केरल की सभी 20 सीटों के लिए आगामी 23 अप्रैल को मतदान होना है.

22 शहरों में कांग्रेस करेगी मेनिफेस्टो प्रेस कॉन्फ्रेंस
इसके अलावा गुरुवार को कांग्रेस मेनिफेस्टो रिलीज पर देश के 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. मुंबई में आनंद शर्मा, बेंगलुरु में कपिल सिब्बल, चेन्नई में शर्मिष्ठा मुखर्जी, कोलकाता में पवन खेड़ा, वाराणसी में मोहन प्रकाश, लखनऊ में राजीव शुक्ला, दिल्ली में अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने घोषणा पत्र के बारे में बताएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *