प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी आज दो सौ नेताओं से लेंगे राय, कौन बनेगा नया पीसीसी चीफ

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर आज से रायशुमारी शुरू होने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया दोपहर बाद प्रदेश भर के करीब दो सौ नेताओं से नया पीसीसी चीफ किसे बनाया जाए, इसे लेकर उनकी राय जानेंगे। मंगलवार को भी उनकी रायशुमारी जारी रहेगी। गुरुवार को रायशुमारी की यह रिपोर्ट कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने रखी जाएगी।

रायशुमारी करने के लिए इस बार बावरिया ने प्रदेश कांग्रेस को बायपास करते हुए सीधे अपने मोबाइल फोन से करीब दो सौ नेताओं को मिलने के लिए संदेश भेजा है। कुछ को आज बुलाया गया है। जबकि कुछ से वे मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चयन को लेकर बात करेंगे। सभी से वे वन-टू-वन चर्चा करेंगे।

बावरिया ने रायशुमारी के लिए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी को बुलाया है। इनके अलावा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्षों के साथ ही महासचिवों को भी बुलाया गया है। पार्टी के सभी प्रकोष्ठ और विभागों के प्रमुखों से भी राय ली जाएगी। वरिष्ठ विधायक, राज्यसभा के तीनों सदस्य सहित कुछ वरिष्ठ पूर्व विधायक, सांसदों से भी वे इस संबंध में चर्चा करेंगे।

दिल्ली में राजीव गांधी के जन्मदिन पर आयोजित होने वाले समारोह वाले दिन यानि 22 अगस्त को मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मुलाकात होना है। इस मुलाकात में राहुल गांधी, दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिय भी शामिल हो सकते हैं। इसी बैठक में नया पीसीसी चीफ तय होने की संभावना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में कई नाम सामने आ रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ और दीपक बावरिया ऐसे नेता को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान सौंपने के पक्ष में हैं, जो संगठन को मजबूती दे सके। जिसे संगठन में काम करने का अनुभव हो, साथ ही प्रदेश से लेकर जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों तक को लगातार कार्यक्रमों के जरिए सरकार और संगठन को मजबूती दे सके। इसमें कई नाम सामने आए हैं। कमलनाथ और दीपक बावरिया के इस प्लान के अनुसार कोई चौंकाने वाला नाम सामने आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *