पूर्व मुख्यमंत्री सदन में एक नंबर से 117 पर पहुंचे

भोपाल
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सदन में एक नंबर की सीट से खिसककर नंबर की सीट पर पहुंच गए है। वहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद अब मध्यप्रदेश की राजनीति में सक्रीय हुए कमलनाथ अब सदन के भीतर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वाली एक नंबर की सीट पर पहुंच गए है।

सदन में विधानसभा अध्यक्ष की आसंदी के दाहिने ओर मुख्यमंत्री कमलनाथ के ठीक बाजू में दो से छह नंबर तक की सीटें डॉ गोविंद सिंह, आरिफ अकील, सज्जन सिंह वर्मा,जीतू पटवारी और बाला बच्चन को आबंटित की गई है। छह से बारह नंबर तक की सीटें हुकुम सिंह कराड़ा, बृजेन्द्र सिंह राठौर, प्रियव्रत सिंह,  सुखदेव पांसे, उमंग सिंगार और ओंकार सिंह मरकाम को आबंटित की गई है।तेरह नंबर से बीस नंबर तक की सीट पर मंत्री इमरती देवी, जयवर्द्धन सिंह, प्रदीप जायसवाल, सचिव यादव, सुरेन्द्र सिंह हनी बघेल, महेन्द्र सिंह सिसोदिया,लखन घनघोरिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर को दी गई है।

भाजपा इस बार विपक्ष में है। विपक्षी सदस्यों के लिए सदन में आरक्षित सीटों में 117 वे नंबर की सीट पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को दी गई है। शिवराजसिंह चौहान के बाजू में 118 नंबर की सीट पर गोपाल भार्गव सदन में बैठेंगे। उनके ठीक बाजू में डॉ नरोत्तम मिश्रा, भूपेन्द्र सिंह, यशोेधरा राजे सिंधिया बैठंगी। करण सिंह वर्मा 122 नंबर पर और अजय सिंह विश्नोई 123 नंबर की सीट पर बैठेंगे। पूर्व मंत्री विश्वास सारंग 125 नंबर की सीट पर पहुंच गए है। भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया 132 और रामेश्वर शर्मा 13 नंबर की सीट पर पहुंच गए है।पूर्व मंत्री और इस बार भाजपा विधायक बने हरीशंकर खटीक 139 नंबर की सीट पर आ गए है। सांसद से विधायक बने मनोहर ऊंटवाल 141 नंबर की सीट पर बैठ रहे है। पूर्व मंत्री कुंवर विजय शाह145 और रामपाल सिंह 146, राजेन्द्र शुक्ल 147 नंबर की सीट पर पहुंच गए है। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक जगदीश देवड़ा को 148 नंबर की सीट दी गई है। पूर्व मंत्री जालम सिंह पटेल को 154 नंबर सीट दी गई है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा 159 नंबर सीट पर पहुंच गए है। गौरीशंकर बिसेन और पारस चंद्र जैन सदन में साथ-साथ बैठ रहे है। उन्हें 160 और 161 नंबर सीट दी गई है।पूर्व मंत्री कमल पटेल और सुरेन्द्र पटवा भी साथ साथ साथ आ गए है। उन्हें 163 और 164 नंबर सीटे दी गई है। भाजपा विधायक रमेश मेंदोला को 168 नंबर की सीट दी गई है।पूर्व मंत्री संजय पाठक 185 और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी के पुत्र अशेक रोहाणी 182 नंबर की सीट पर आ गए है। सदन में सबसे आखिर की सीट नंबर 231 देवीलाल धाकड़ एडवोकेट को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *