पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के बेटे पर फर्जी दस्तावेज से पेट्रोल पंप का डीलरशीप लेने का आरोप

रायपुर 
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में सूचना के अधिकार से जुड़े कार्यकर्ता डीके सोनी ने पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के पुत्र पर आरोप लगाते हुए दस्तावेज पेश किए है. इन दस्तावेजों में ये बताया गया है कि पेट्रोल पंप के आउटलेट डीलरशिप के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा 13 अक्टूबर 2014 को समाचार पत्रों के माध्यम से विज्ञापन निकाले गए थे.

इस विज्ञापन के आधार पर पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के बेटे लवकेश पैकरा द्वारा आउटलेट डीलरशिप के लिए दिनांक 17 नवम्बर 2014 को इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के समक्ष सम्पूर्ण दस्तावेज के साथ आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया. आवेदन में लवकेश पैकरा की संपूर्ण जानकारी तथा विवाहित, अविवाहित होने के संबंध में पूरी जानकारी समेत सम्पूर्ण दस्तावेज प्रस्तुत किया गया. इसमे उन्होंने खुद को साल 2014 में विवाहित बताया. वही 2014 के शपथ पत्र में अपनी पत्नी का नाम बासमती पैकरा बताया था.

इस मामले पर दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी ने बताया है कि लवकेश पैकरा द्वारा अपने विवाहित होने का झूठा शपथ पत्र दिया गया है. पूर्व से लवकेश पैकरा की मां शशिकला पैकरा के नाम से प्रतापपुर में इंडियन ऑयल कम्पनी का एलपीजी ग्रामीण वितरण का डीलरशिप था. कम्पनी का यह नियम है कि अगर परिवार के किसी भी सदस्य के नाम से किसी भी कम्पनी का डीलरशिप या वितरण का एजेंसी है तो उस परिवार के किसी भी अन्य सदस्य को दूसरा डीलरशिप प्रदान नहीं किया जा सकता है.

चूंकि लवकेश पैकरा अविवाहित था और उसे इंडियन ऑयल कम्पनी का आउटलेट डीलरशिप प्राप्त करना था, इस कारण उसने अपने आप को विवाहित बताकर अपनी पत्नी का नाम काल्पनिक रूप से उल्लेख करते हुए झूठा शपथ-पत्र प्रस्तुत कर उक्त आउटलेट डीलरशिप प्राप्त किया गया है. इसे अपराधिक कृत्य बताते हुए आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी ने जयनगर थाने में लिखित रूप से शिकायत कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है. वही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठोर ने जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई करने की बात की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *