पूर्वोत्तर में मिशन 2019 पर मोदी, असम के सिलचर में आज रैली

 
नई दिल्ली   
 
2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर से करने जा रहे हैं. शुक्रवार को वह असम के बराक घाटी स्थित सिलचर में जनसभा को संबोधित करेंगे. खास बात है कि मोदी दस दिन के अंतराल में दूसरी बार असम पहुंच रहे हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री ने क्रिसमस पर देश के सबसे लंबे रेल सह सड़क पुल ‘बोगीबील पुल’ का उद्घाटन किया था.

असम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास ने कहा कि पूर्वोत्तर के अपने दिनभर के दौरे में मोदी सबसे पहले मणिपुर जाएंगे, जहां वह एक रैली में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. इसके बाद, उनका सिल्चर क्षेत्र के कालीनगर में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है. रैली को लेकर तैयारियां कर ली गई हैं. बीजेपी का दावा है कि इस रैली में लाखों की भीड़ जुटेगी.

बता दें, भाजपा और उसके सहयोगियों ने पूर्वोत्तर के 8 राज्यों की 25 संसदीय सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य बनाया है. असम में उन्हें 14 सीटों में से कम से कम 11 पर जीतने की उम्मीद है. पिछले लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने असम में 7 सीटें जीती थीं. 2016 विधानसभा चुनावों में वह 61 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी.

शनिवार को ओडिशा को तोहफा देंगे मोदी

इसके अलावा पीएम मोदी शनिवार को ओडिशा में 4500 करोड़ रुपये से अधिक की केंद्रीय परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. मोदी की मयूरभंज जिले के बारीपदा की यात्रा के दौरान इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा, इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग 215 पर 43.2 किलोमीटर लंबे रिमुली-कोईडा खंड का 828.36 करोड़ रुपये में चार लेन में परिवर्तन, राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर सिंगारा-बिंजाबहाल खंड का 1,313 करोड़ रुपये में चार लेन में परिवर्तन, राष्ट्रीय राजमार्ग 215 पर कोईडा-राजमुंडा खंड का 1,176.4 करोड़ रुपये में चार लेन में परिवर्तन शामिल हैं.

इसके अलावा प्रधानमंत्री इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन के बालेश्वर-हल्दिया-दुर्गापुर खंड को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *