पुलवामा अटैक: आज पटना लाया जाएगा बिहार के दोनों शहीदों का पार्थिव शरीर

पटना 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हुए हो गए. इनमें बिहार के दो सपूतों ने भी अपनी शहादत दी है. पटना के तारेगना निवासी हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर इनमें शामिल हैं. सीआरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 9.15 बजे दोनों शहीदों के पार्थिव शरीर पटना लाए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक,  शहीद रतन कुमार ठाकुर के शव को इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-494 और शहीद संजय कुमार सिन्हा के शव को एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI 409 से पटना एयरपोर्ट लाया जाएगा.

इससे पहले, शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच जम्‍मू-कश्‍मीर से पार्थिव शरीर को दिल्‍ली लाया गया. दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर सभी जवानों के पार्थिव शरीर को रखा गया. जहां तीनों सेना के अध्यक्षों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

बताते चलें कि शहीद संजय सिन्हा के पिता महेंद्र सिन्हा ने कहा कि बेटे के शहीद होने पर गर्व है. सेना और पुलिस के कर्तव्य का अंतिम लक्ष्य शहादत है. होमगार्ड के जवान रहे महेंद्र सिन्हा ने कहा कि सरकार आतंकियों और पाकिस्तानियों को करारा जवाब दें.

वहीं, भागलपुर के कहलगांव के मूल निवासी शहीद रतन कुमार ठाकुर के पिता निरंजन कुमार ठाकुर ने कहा कि शाम को बेटे के फोन का इंतजार हो रहा था तब तक उधर से सात बजे शाम को कंपनी कमांडर  का फोन आया. उन्होंने रतन का फोन नंबर मांगा. पिता और पत्नी का नाम पूछा और उनके शहीद होने की खबर दी. खबर के सुनते ही पूरे घर में कोहराम मच गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *