पीएम मोदी ने की निंदा, कहा- बहादुर जवानों को करता हूं सलाम

 नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में जवानों पर हुए नक्सली हमले की निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैं सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हूं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। ऐसी हिंसा करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।' महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने पुलिस वाहन पर आईईडी ब्लास्ट किया है। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में दस जवान घायल हो गए हैं। इस पुलिस वाहन में 16 पुलिसकर्मी सवार थे। इस आईईडी विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू
 
बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के एक नक्सल विरोधी दस्ते C-60 के 16 जवान बुधवार को एक बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है यह आईईडी ब्लास्ट गढ़चिरौली जिले के दादापुर रोड पर हुआ है। 

यह विस्फोट आज दोपहर हुआ जब जवान क्षेत्र में एक ऑपरेशन पर निकले थे। सुरक्षा बलों के दो वाहन जब नागपुर से लगभग 250 किलोमीटर दूर स्थित कोच्चि की ओर दादापुर रोड से गुजर रहे थे, तो नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया।

घटना में कई जवान घायल हो गए। जिले में भामरागढ़ के पास पिछले साल 22 अप्रैल को सुरक्षा बलों ने 40 नक्सलियों को मार गिराया था। यह आईईडी विस्फोट उसी का बदला माना जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि टीम को घटनास्थल पर भेजपा गया है और घायलों को गढ़चिरौली के एक अस्पताल में भेज दिया गया है।

इससे पहले नक्सलियों ने बुधवार सुबह गढ़चिरौली के कुरखेड़ा उप-जिले में निजी ठेकेदारों से जुड़े तीन दर्जन वाहनों को आग लगा दी। यह वाहन दादापुर गांव के पास एनएच 136 के पुरादा-यरकद सेक्टर के लिए निर्माण कार्यों में लगे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *