पार्टी नेता का दावा-महागठबंधन ने उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी को 4 सीटें देने को राजी

पटना 
बिहार में विपक्ष का महागठबंधन पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गई सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के अनुरोध पर कहा कि कुशवाहा ने कांग्रेस के साथ बातचीत करने के बाद रांची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की थी जिसके बाद समझौते को अंतिम रूप दिया गया.

महागठबंधन में राजद और कांग्रेस अहम घटक हैं.वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जितन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी इस महागठबंधन का हिस्सा हैं. आरएलएसपी नेता ने कहा कि सभी सीटों के बंटवारे के बारे में आधिकारिक घोषणा 14 जनवरी के बाद की जाएगी जब खरमास का महीना खत्म हो जाएगा.इस महीने में कोई शुभ कार्य नहीं करते हैं.लेकिन हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि आरएलएसपी को काराकाट की सीट दी गई है जहां से कुशवाहा सांसद हैं. इसके अलावा मोतिहारी, गोपालगंज की सीट भी दी गई है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम चौथी सीट के बारे में बातचीत कर रहे हैं, जहां से हमारे मौजूदा सांसद राम कुमार शर्मा चुनाव लड़ेंगे.शर्मा फिलहाल सीतामढ़ी से सांसद है. झारखंड से कुशवाहा के करीबी सहयोगी और आरएलएसपी के कार्यवाहक अध्यक्ष नागमणि के लिए एक सीट की मांग की जा रही है. गौरतलब है कि कुशावाहा ने हाल में राजग से अपना नाता तोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया था.उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *