पाकिस्तानी सेना का दावा, लगातार दो दिन मार गिराए भारत के भेजे ड्रोन

 
इस्लामाबाद  
           
बॉर्डर के जरिए भारत में आतंकियों को भेजने वाला पाकिस्तान अब कई दावे करने में जुटा है. पाकिस्तान का दावा है कि पिछले दो दिनों में उसने भारत के जासूसी ड्रोन को मार गिराया है. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लगातार दो दिन फोटो जारी कर इसका दावा किया. गफूर का दावा है कि उन्होंने बाग सेक्टर में भारत के जासूसी ड्रोन को ढेर किया.

आसिफ गफूर ने ड्रोन की तस्वीर जारी करते हुए लिखा कि पाकिस्तान की सेना ने पहले दिन बाग सेक्टर और फिर सतवाल सेक्टर में जासूसी ड्रोन को निशाना बनाया. हालांकि, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के इस दावे को सरासर गलत बताया है.

गौरतलब है कि भारत पर इस प्रकार का आरोप लगाने वाला पाकिस्तान खुद बॉर्डर के रास्ते आतंकियों, पाकिस्तान सेना के घुसपैठियों और BAT टीम के जवानों को भारत की सीमा में आतंक फैलाने के लिए भेजता है. ऐसे में पाकिस्तान के आरोपों में कितनी सत्यता है, इसपर विश्वास करना मुश्किल है.

आपको बता दें कि 31 दिसंबर, 2018 को ही भारत ने पाकिस्तान के आतंकी प्लान को ध्वस्त किया था. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित लाइन ऑफ कंट्रोल के नौगाम सेक्टर में पिछले दिनों पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रही थी. इस कोशिश को भारत ने नाकाम किया था और दो जवानों को मौत के घाट उतार दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *