पंजाब से आगाज, जालंधर और गुरदासपुर में आज पीएम मोदी की मेगा रैली

 
चंडीगढ़     

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एकदिवसीय पंजाब दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी पहले जालंधर में एक सभा को संबोधित करेंगे उसके बाद लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे. जालंधर में ही छात्रों द्वारा बनाई गई ड्राइवरलेस सोलर से चलने वाली बस की सवारी भी करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद दोपहर के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के गुरदासपुर में होने वाली बीजेपी और अकाली दल की संयुक्त रैली में शामिल होंगे. इस रैली को पंजाब बीजेपी ने 'प्रधानमंत्री धन्यवाद रैली' का नाम दिया है. इस रैली के माध्यम से बीजेपी और अकाली दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने, लंगर से GST हटाने और गुरु ग्रंथ साहिब को विश्व की तमाम भाषाओं में अनुवाद करवाने जैसे केंद्र सरकार के फैसलों को लेकर धन्यवाद करेंगे.

पंजाब से पीएम मोदी की हुंकार

एक तरह से पीएम मोदी ने आज से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है और इसका आगाज जालंधर से होने जा रहा है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 20 राज्यों में करीब 100 रैलियां करने वाले हैं. इन सभी जगहों पर पीएम मोदी अपनी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे. साथ ही कई जन-कल्याणकारी योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे.
वहीं, रैली के माध्यम से पंजाब बीजेपी और अकाली दल ये संदेश देने की कोशिश करना चाहते हैं कि केंद्र की मोदी सरकार सिखों की हितैषी सरकार है और सिख धर्म से जुड़े कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार ने ऐसे फैसले लिए हैं, जिससे सिख धर्म को सम्मान मिला है और सिख धर्म से जुड़े लोगों को फायदा भी मिलेगा.

पीएम मोदी की रैली पर कांग्रेस का वार

वहीं, पंजाब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के लिए किसी बड़े पैकेज का ऐलान करें या किसानों पर जो करोड़ों का कर्ज है उसे माफ करने की बात उस मंच से करें उसके बाद ही प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया जा सकता है.
पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर और सीनियर कांग्रेस लीडर साधू सिंह धरमसोत ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को जिस हाल में सत्ता मिली है और पंजाब जो कर्जे में डूबा हुआ है वो सब कुछ अकाली-बीजेपी की सत्ता के 10 साल के दौरान ही हुआ है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले पंजाब को इस संकट से निकालने की बात करनी चाहिए तभी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया जा सकता है.

अकाली नेता करेंगे पीएम का धन्यवाद 

अकाली दल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की और से सिख धर्म को लेकर किए गए ऐलानों की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धन्यवाद रैली के दौरान अकाली दल के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे. अकाली दल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की ओर से सिखों और पंजाब के हित में लिए गए फैसलों के लिए गुरदासपुर रैली में उनका धन्यवाद करेंगे.
गौरतलब है कि पंजाब में 3 जनवरी को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरदासपुर रैली को लोकसभा चुनाव के आगाज से जोड़कर देखा जा रहा है इसी वजह से प्रधानमंत्री के पंजाब आने से पहले पंजाब का सियासी पारा पूरी तरह से गर्मा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *