नीदरलैंड के यूट्रेक्ट में कई जगहों पर फायरिंग, 3 लोगों की मौत

एम्सटरडम        
नीदरलैंड के उट्रेक्ट शहर में सोमवार को एक ट्राम में अंधाधुंध गोलीबारी किए जाने की घटना में कई लोग घायल हो गए हैं.  उट्रेक्ट पुलिस के ट्विटर अकाउंट में कहा गया है कि गोलीबारी की घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है. सहायता अभियान चलाया जा रहा है.यूट्रेक्ट के मेयर ने जानकारी दी कि गोलीबारी की इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है.

डच समाचार एजेंसी एएनपी ने यह जानकारी दी है. एएनपी ने अपने एक बयान में कहा कि मृतक एक चादर से पूरी तरह ढका हुआ था और दो ट्रामों के बीच पटरियों पर पड़ा था. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

उट्रेक्ट पुलिस ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की यह घटना एक ट्राम में हुई, मदद के लिए कई हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि इस घटना में आतंकी शामिल हो सकते हैं.

न्यूजीलैंड में भी हुई आतंकी फायरिंग

बता दें कि बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मजिस्दों में फायरिंग की हुई थी. जिसमें 5 भारतीयों समेत 50 लोगों की मौत हो गई. शहर की अल नूर मस्जिद और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद पर नफरत से भरे नस्लवादी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी. बाद में पुलिस ने ब्रेंटन को गिरफ्तार कर लिया.

 उट्रेक्ट पुलिस के मुताबिक फायरिंग स्थानीय समयानुसार 10:45AM बजे हुई. फायरिंग में कई लोग घायल हो गए हैं. जहां पर फायरिंग हुई, उस इलाके पूरी तरह से घेर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *