नीतीश कुमार BJP की गोद से निकलना नहीं चाहते: तेजस्वी यादव

भागलपुर 
बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार   को भागलपुर   में थे। जहां सैंडिस कंपाउंड  में दोपहर बाद शुरू हुई सभा में तेजस्वी ने एक बार फिर बीजेपी  पर निशाना साधा। वहीं सवर्ण आरक्षण पर सफाई देते हुए तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी इसके विरोध में नहीं है। मगर जिस आधार पर आरक्षण दिया गया है, हम उसके विरोधी हैं। इसके साथ ही तेजस्वी ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार   को भी घेरा तथा उन पर बीजेपी की गोद में खेलने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा कि चाचा बीजेपी की गोद से निकलना नहीं चाहते हैं।

दरअसल बेरोजगारी हटाओ आरक्षण बढ़ाओ यात्रा के प्रथम चरण का शनिवार को तीसरा व अंतिम दिन था। भागलपुर में अच्छी खासी बारिश हो जाने के कारण तेजस्वी की सभा देर से शुरू हुई। इस दौरान बारिश होने के बाद भी उनके समर्थक डटे रहे। तेजस्‍वी ने कहा कि 5 एकड़ वाले लोग गरीब नहीं होते हैं। 66 हजार रुपये महीना कमाने वाले को आरक्षण देना कहां से उचित है। उन्होंने कहा कि जो गरीब हैं, हम उनके साथ हैं। उनको आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए।

तेजस्वी ने यह भी कहा कि जातीय जनगणना के आधार पर लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन बीजेपी वाले संविधान को समाप्त करना चाहती है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बीजेपी बाबा भीमराव आंबेडकर (Baba Bhimrao Ambedkar) के बनाए संविधान को बर्बाद करने पर तुली है। बिहार में अपराध चरम पर है। महिलाओं की अस्मत लूटी जा रही है। दिनदहाड़े डाका पड़ रहा है। कानून-व्यवस्था (Law and order) का बुरा हाल है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने की चिंता है। बिहार के लोगों की उन्हें कोई चिंता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *