निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह को ईओडब्ल्यू ने भेजा एक और नोटिस

रायपुर 
नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में जांच के दायरे में आने के बाद निलंबित किए गए आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह को ईओडब्ल्यू ने चौथा नोटिस भेजा है. मामले में बयान के लिए ईओडब्ल्यू ने नोटिस जारी किया है. पहले भी बयान के लिए तीन नोटिस जारी किया जा चुका है. दोनों ही आईपीएस अधिकारी के मौजूद न होने के कारण नोटिस तामील नहीं हो पा रहा है. इसके चलजे एक के बाद एक कर चार नोटिस जारी किया गया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नान घोटाला मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की. इसमें डीजी मुकेश गुप्ता और नारायणपुर एसपी रजनेश सिंह को निलंबित कर दिया गया. दर्ज अपराधों में त्रुटिपूर्ण प्रवितियों के लिए सरकार ने ये कार्रवाई की. निलंबन अवधि तक दोनों अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय (PHQ) में अपनी उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए. ईओडब्ल्यू द्वारा एफआईआर दर्ज होने के बाद राज्य शासन ने निलंबन आदेश जारी किया गया.

भारतीय सेवा आचरण नियम 1968 के नियम 3 का उल्लंघन पर करने पर दोनों आईपीएस अधिकारियों पर कार्रवाई की गई. दोनों ही आईपीएस अधिकारियों पर फोन टैपिंग का आरोप है. गौरतलब हो कि 12 फरवरी 2015 को छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक व राजनीतिक ​गलियारों में भूचाल मच गया. इसी दिन एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध शाखा ने प्रदेश में नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के अधिकारियों और कर्मचारियों के 28 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा. इस कार्रवाई में करोड़ों रुपयों के साथ ही भ्रष्टाचार से संबंधित कई दस्तावेज़, हार्ड डिस्क और डायरी भी जब्त की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *