नकली किन्नर बनकर घूम रहे व्यक्ति के काटे बाल

सूरजपुर 
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में अपनी करतूतों से लगातार सुर्ख़ियों में रहने वाली जिला पुलिस एक बार फिर से विवादों में है. इस बार किन्नरों के आपसी विवाद के कारण सूरजपुर पुलिस विवादों में है. दरअसल, पुलिस ने किन्नरों के विवाद को सुलझाने के बजाए उन्हें आपस में निपटाने के लिए छोड़ दिया. इसकी वजह से कुछ किन्नरों ने एक तथाकथित नकली किन्नर को थाने में ले जाकर पुलिस के सामने उसके कपड़े फाड़ दिए. इतना ही नहीं उसके बाल भी काट दिए, जिसका कथित वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. इन दिनों पूरे जिले में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

आपको बता दें कि वीडियो में कुछ किन्नर सरेआम एक व्यक्ति के बाल काट रहे हैं और उसके कपड़े तार-तार कर रहे हैं. किन्नरों का कहना है कि जिस व्यक्ति के बाल काटे गए हैं, वो एक नकली किन्नर बनकर शहर में घूम रहा था. उन्होंने कहा कि समझाइश देने के बाद भी नहीं मानने पर वे उस व्यक्ति को ओडगी थाने ले गए, जहां पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर उन लोगों ने नकली किन्नर के बाल काट दिए. ताकि दुबारा किन्नर बनकर लोगों से पैसे न ऐंठ सके.

वीडियो में पुलिस वालों की मौजूदगी भी चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं तथाकथित नकली किन्नर पूरी घटना के खुलासे के बाद से सामने नहीं आ रहा है. जिले की एडिशनल एसपी मेघा तेम्भुलकर ने कहा कि अगर मामले में किसी की शिकायत मिलती है तो आगे की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल, एक ओर जहां जिले में किन्नरों की आपसी रंजिश का वीडियो चर्चा में है, तो वहीं पुलिस की मौजूदगी में तथाकथित किन्नर के बाल काटना और कपड़े फाड़ने का वीडियो पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *