नए साल से पहले घर और दुकान में करें ये 5 बदलाव, मिलेगी तरक्की

नववर्ष 2020 के आगमन की तैयारी जोर शोर से हो रही है। नया साल हर बार आपने साथ बहुत सारी ऊर्जाएं और नए-नए अवसर लेकर आता है। ज्योतिषशास्त्र में नए वर्ष को लेकर बहुत सारी भविष्यवाणियां की जाती है। ऐसे में नए वर्ष में वास्तु की सहायता से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं। ऐसे में अपने घर और दुकान में कुछ बदलाव जरूर करना चाहिए।

वास्तुशास्त्र का मानना है कि घर में सुख और समृद्धि का प्रवेश हमेशा मुख्यद्वार से होता है। ऐसे में साल 2020 में अपने सौभाग्य में वृद्धि के लिए घर और दुकान पर ऊं, स्वास्तिक और भगवान गणेश की प्रतिमा जरूर लगाएं।

चाइनीज वास्तुशास्त्र में लाफिंग बुद्धा को बहुत ही शुभ और समृद्धिकारक माना गया है। ऐसे में नए साल पर अपनी किस्मत को चमकाने के लिए लाफिंग बुद्धा घर लाएं। लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से फायदा मिलता है।

जिस तरह से दिवाली पर हम साफ-सफाई और रोशनी से घर पर माता लक्ष्मी के आगमन की तैयारी करते हैं उसी प्रकार नए साल में घर और दुकान में नीला, सफेद और पीले रंग का प्रयोग करना बहुत शुभ होता है।

पेड़ पौधे तरक्की और समृद्धि के प्रतीक होते हैं। ऐसे में नये साल के शुरू होने से पहले अपने दुकान या घर पर मनी प्लांट और तुलसी का पौधा लगाएं। वहीं पहले से मौजूद मनी प्लांट और तुलसी के पौधे की साफ सफाई जरूर करें।

नए साल के आने से पहले घर और दुकान में रखें बेकार चीजों को बाहर निकाल दें। उत्तर दिशा में कभी भी बेकार और पुरानी हो चुकी चीजों को नहीं रखना चाहिए।

नए साल पर दुकान और घर के मंदिर का विशेष ध्यान देना चाहिए। वास्तुनुसार मंदिर को घर के ईशान दिशा में रखना शुभ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *