नए साल का खास अंदाज में हुआ स्‍वागत, बॉलीवुड के हिट गानों पर थिरके बुजुर्ग

जबलपुर
नए साल (New Year) का जश्न हर कोई अपने अंदाज में मना रहा है. जश्न के लिए आज तमाम होटल्स और मॉल भी गुलजार हैं, लेकिन संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) में एक सामाजिक संस्था (Social Institution) ने अलग ही अंदाज में साल 2019 को विदाई दी. संस्था ने अपनी परंपरा के तहत नए साल में बुजुर्गों का सम्मान किया. शहर के सिविल लाइन इलाके (Civil Line Area) में आयोजित इस सम्मान समारोह में सैकड़ों की तादात में बुजुर्ग शामिल हुए जिन्हें मंच से सम्मानित किया गया. बुजुर्गों को शॉल श्रीफल के साथ सम्मानित किए जाने के बाद उनके भोजन की भी व्ववस्था की गई और फिर बुजुर्गों ने भी अपने जमाने के हिट गानों पर जमकर डांस किया.

यकीनन कुछ पल के लिए ये बुजुर्ग अपनी बढ़ती उम्र भूल गए जो अपने हमउम्र साथियों के साथ पुराने गानों पर जमकर थिरकते नजर आए. हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर नाम की ये संस्था बीते 14 सालों से इसी तरह बुजुर्गों के सम्मान के साथ नए साल का जश्न मनाती आ रही है.

आयोजनकर्ता का कहना है कि आज के इस आधुनिक युग में युवा बुजुर्गों को भूलते जा रहे हैं. घरों में बुजुर्गों का अपमान किया जा रहा है. ऐसे में इस आयोजन के जरिए उन्हें सम्मानित किया जाता है, क्योंकि बुजुर्ग हर समाज की नींव होते हैं, जिनका मार्गदर्शन ही सही रास्ता दिखाता है. यकीनन आयोजन के जरिए प्यार और सम्मान पाकर बुजुर्गों के चेहरे भी खिल उठे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *