देश में कोरोना एक्टिव मरीज 93 हजार ,कुल केस की संख्या 1 लाख 90 हजार

 नई दिल्ली

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और सोमवार को कुल आंकड़ा दो लाख के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 1 लाख 90 हजार से अधिक है. अबतक देश में इस महामारी की वजह से करीब 5400 लोगों की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार,

• कुल मामले: 1,90,535

• एक्टिव केस: 93,322

• अबतक ठीक हुए: 91,818

• अबतक हुई मौतें: 5,394

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले चौबीस घंटे में देश में 8,392‬ कोरोना वायरस के केस आए हैं, जो अबतक का सबसे अधिक उछाल है. देश में चौबीस घंटे में कोरोना की वजह से करीब 230 लोगों की मौत रिपोर्ट की गई है.

महाराष्ट्र और गुजरात सबसे अधिक प्रभावित

देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है, यहां अबतक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 67 हजार के पार हो गई है. जबकि 36 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं, राज्य में अबतक कोरोना वायरस की वजह से 2286 की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में करीब 22 हजार केस, दिल्ली में 19 हजार केस, गुजरात में 16 हजार केस हैं. महाराष्ट्र के बाद गुजरात ऐसा राज्य है, जहां पर कोरोना वायरस के कारण एक हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.

दुनिया में सातवें नंबर पर पहुंचा भारत

पिछले एक हफ्ते में देश में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ी है. अब भारत दुनिया के कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच गया है. भारत ने सोमवार को नए आंकड़ों के साथ ही जर्मनी और फ्रांस को पीछे छोड़ दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *