देश पर जितना हिंदुओं का हक, उतना मुसलमानों का भी: शिवपाल

 
लखनऊ

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले दिग्‍गज नेता शिवपाल यादव ने सोमवार को कहा कि यह देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का। शिवपाल यादव सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ऑल इंडिया उलमा व मशाईख बोर्ड की तरफ से आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। 
 
शिवपाल ने कहा, 'इस समय देश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है। सामाजिक न्याय की लड़ाई सभी को साथ मिलकर लड़नी होगी। हमें जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर सोचने की जरूरत है। सत्ता में भागीदारी के बिना वास्तव में सामाजिक न्याय एक भ्रम है।' उन्होंने आगे कहा, 'भारत एक लोकतांत्रिक देश है। यहां सभी को वोट देने और अपनी राय रखने का अधिकार है। लेकिन आज देश में किसान, दिहाड़ी मजदूर, व्यापारी, अल्पसंख्यक, महिलाएं सभी परेशान हैं। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए शिवपाल यादव ने कहा, 'हाल ही में शिवसेना के लोगों ने कहा कि मुसलमानों का वोट का अधिकार छीन लिया जाए। इसका प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने पुरजोर तरीके से विरोध किया था।' इस कार्यक्रम में बोर्ड के पदाधिकारियों, मुस्लिम बुद्धिजीवियों और उलमा ने भाग लिया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *