देश के सच्चे ‘हीरो’ को अनूठा सलाम, दूल्हे की मेहंदी में ‘अभिनन्दन’

इंदौर
सीमा पर तैनात जवानों और हवा में उड़कर देश को सुरक्षित रखने वाले कमांडरो को देश एयर स्ट्राइक के बाद भी अलग – अलग तरीको से सलाम कर नापाक पाकिस्तान को मुंह चिढ़ा रहा है। दरअसल, जब से अभिनंदन दोबारा अपने वतन आये है तब से उनकी मूंछो की स्टाइल को कॉपी कर युवा देशभक्ति के रंग में नजर आ रहे है लेकिन इंदौर का एक युवा तो अभिनंदन के शौर्य से इतना प्रभावित हुआ कि उसने सेहरा पहनने के पहले हाथों में लगाई जाने वाली बीबी के नाम की मेहंदी की बजाय देश की सेना के हीरो अभिनंदन की तस्वीर बनवाकर सेल्यूट किया।

दरअसल, इंदौर के साँवेर रोड़ क्षेत्र के ग्राम रिंगनोदिया में रहने वाले दुग्ध व्यवसायी शुभम जाट विंग कमांडर अभिनंदन से इतने प्रभावित हुए की उन्होंने बकायदा अपनी होने वाली जीवन संगिनी से फोन पर बात कर कहा कि तुम्हारे नाम की बजाय मैं वीर जवान। अभिनंदन की तस्वीर की मेहंदी अपने हाथों पर लगवा रहा हूँ क्योंकि तुम दिल मे हो लेकिन देश दिल से ऊपर है और पाक को सबक सिखाने के लिए हर युवा को किसी ना किसी तरह से सेना के साथ खड़ा रहना चाहिए क्योंकि देश के वीर जवान 24 घण्टे हमारी रक्षा करते है तो हमारा भी उनके लिए कुछ फर्ज बनता है। दूल्हे शुभम जाट के इस फैसले को ना सिर्फ उनकी होने वाली बीबी ने माना बल्कि 10 मार्च को होने वाली शादी में शामिल होने आए रिश्तेदारों ने भी उनकी सराहना की। 

दूल्हे के भाई गौरव जाट की माने तो उनके भाई शादी के जरिये एक अच्छा संदेश ना सिर्फ देश के युवाओं को दिया है बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के मुंह पर भी ताले जड़ दिए है क्योंकि देश के युवाओं के लिए देशभक्ति से बड़ा कोई कर्म और धर्म नही है। 10 मार्च को होने वाली शादी की चर्चाओं के साथ ग्राम रिंगनोदिया में अभिनंदन वाली मेहंदी की चर्चाएं भी जोरो पर है जो युवाओ में देशभक्ति का अलख जगा रही है और इसी के चलते जाट परिवार नद निर्णय लिया है उनके घर की हर शादी में देशभक्ति से जुड़ा सन्देश दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *