दिल्ली में AAP विधायक नरेश बालियान के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, ढाई करोड़ कैश के साथ पकड़े गए

 
नई दिल्ली

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश बालियान के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी देर रात भी जारी रही. नरेश बालियान फिलहाल आयकर विभाग के हिरासत में हैं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. यह पूछताछ कल दोपहर लगभग डेढ़ बजे से जारी है जिसको अभी तक 17 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं. अधिकारियों का कहना है कि उनकी टीम ने एक बिल्डर के यहां से शुक्रवार को बरामद दो करोड़ रूपये से अधिक की नकदी से विधायक और उनके सहयोगी कथित रूप से ‘जुड़े’ पाये गये थे.
उन्होंने बताया कि उत्तम नगर के विधायक नरेश बालियान, एक प्रापर्टी डीलर और दो अन्य लोगों से द्वारका में आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है जिससे पता चल सके कि क्या बरामद नकदी ‘अवैध और बेहिसाब’ है.
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘बालियान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है जिससे पता चला है कि बरामद नकदी से उनका संबंध है. आयकर अधिकारी धन के सूत्रों के बारे में विधायक और अन्य लोगों के साथ पूछताछ कर रहे हैं.’’ यह घटना कल दोपहर एक बजे की है जब आयकर विभाग की टीम रियल इस्टेट डीलर के कार्यालय ‘नियमित सर्वेक्षण’ के लिए पहुंची.
बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 पॉकेट 6 के फ्लैट नंबर 86 पर छापा मारने के लिए पहुंचे थे. वहां बालियान दो करोड़ रुपये लेकर पहुंचे और आयकर अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया. यह फ्लैट प्रदीप सोलंकी नाम के प्रॉपर्टी डीलर का है. प्रदीप सोलंकी की पहले मौत हो चुकी है. उसका एक रिश्तेदार विधायक बालियान के साथ मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *