दिग्विजय के सामने साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल से मांगा बीजेपी का टिकट

भोपाल 
मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की उठापटक का दौर जारी है. कांग्रेस द्वारा दिग्विजय सिंह को वहां से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने के तुरंत बाद ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने उन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह देश के दुश्मन हैं. साध्वी ने उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा भी जताई है.

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि बीजेपी मेरी विचारधारा की पार्टी है और राजनीति में आने का यह सही समय है. राष्ट्रवाद को लेकर मैं जन-जन तक पहुंचुंगी. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, 'मैं देश के दुश्मनों को खुली चुनौती देती हूं और देश के दुश्मनों के खिलाफ संघर्ष करने को हमेशा तैयार हूं. मेरे जैसे राष्ट्रभक्त देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं.'

गौरतलब है कि कांग्रेस भोपाल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान किया है कि भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. शनिवार को भोपाल में कमलनाथ ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने दिग्विजय सिंह का नाम भोपाल के लिए फाइनल किया है.

महाराष्ट्र के मालेगांव बन ब्लास्ट केस में आरोपी बनाए जाने के बाद सुर्ख़ियों में आईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहती हैं. हालांकि उस केस में बरी होने के बाद उन्हें रिहा किया गया था. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने तीखे बयानों ने हमेशा कांग्रेस को निशाने पर लेती रही हैं.

वह मध्य प्रदेश के भिंड जिले की रहने वाली है. भोपाल में आरएसएस और ABVP से जुड़ी रही हैं. पिछले कुछ सालों से भोपाल में ही इलाज चल रहा है. मालेगांव ब्लास्ट में इस्तेमाल की गई बाइक के बारे में दावा किया गया था कि यह उनकी ही बाइक थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *