दंतेवाड़ा में एक-एक लाख के इनामी दो नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा 
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस को नक्सल हिंसा के खिलाफ सफलता मिली है. पुलिस का दावा है कि एक-एक लाख रुपये के इनामी दो नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस का दावा है कि बीजापुर के सरहद पर बीते 23 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद भाग रहे दो नक्सलियों को डीआरजी के जवानों ने पकड़ा है. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

बता दें कि बीते 23 अप्रैल को दंतेवाड़ा और बीजापुर की सीमा पर फरसपाल क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली कमलू उर्फ शंकर को ​मार गिराने का दावा पुलिस ने किया. नक्सली शंकर का शव भी पुलिस ने बरामद कर लिया था. इसी मुठभेड़ के बाद भाग रहे दो नक्सलियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों से पूछताछ की गई है. उनसे कोई बड़ा इनपुट पुलिस को मिल सकता है.

गौरतलब है कि आज गरियाबंद में भी नक्सल हिंसा का एक मामला सामने आया. गरियाबंद में तोरेंगा-कोदोमाली के पास नेशनल हाईवे के किनारे नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगा रखा था. नक्सलियों के लगाये बैनर पोस्टर उतारने के दौरान नक्सलियों ने फायरिंग की. गरियाबंद के एसपी एमआर अहीरे ने घटना की पुष्टि की है. एसपी का कहना है कि घटना के बाद पुलिस सर्चिंग तेज कर दी गई है. जंगल का फायदा उठाकर नक्सली फारार हो गए हैं. नक्सलियों के लगाए गए बैनर पोस्टर को हटा दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *