त्वचा के लिए जादूई साबित होगा यह जूस, जानें बनाने की विधि

आजकल की तनावपूर्ण जिंदगी में हमारी त्वचा से प्राकृतिक निखार गायब ही होता जा रहा है। किसी भी क्रीम के इस्तेमाल से इसे वापस नहीं पाया जा सकता है। लेकिन, अगर हम हमारे खाने-पीने का पूरा ध्यान रखें तो हमारी त्वचा अपना खोया हुआ निखार पा सकती है। हमारे आहार का असर हमारी त्वचा पर भी दिखाई देता है। आज हम आपको ऐसे जूस बनाने की विधि बताएंगे जो कि त्वचा के लिए जादुई साबित हो सकता है।

ऐसे बनाए जूस
इस जूस को तैयार करना बहुत ही आसान है। मिक्सर में सारी सब्जियों को अच्छे से मिक्स कर जूस तैयार कर लें। यदि आप अपने जूस में कुछ अलग फ्लेवर लाना चाहते हैं तो आप इसमें थोड़ा अदरक भी मिला सकते हैं। अदरक भी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे के पिंपल्स दूर करने में मदद मिलती है। साथ ही अदरक एक प्राकृतिक स्किन टोनर का काम भी करता है।

गाजर का कमाल
इस जूस में हम गाजर मिक्स करते हैं। आपको बता दें कि गाजर में प्रचुर मात्रा में विटमिन सी पाया जाता है। इसमें प्राकृतिक तौर पर स्किन ठीक करने के गुण पाए जाते हैं। गाजर में मौजूद बीटा-कैरटीन त्वचा में आई सूजन को कम करने में मददगार है।

बड़े कारगर, संतरा और टामाटर
संतरा कई तरह से त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। संतरे में सिट्रिक ऐसिड होता है, जो त्वचा को निखारता है। चुकंदर न केवल त्वचा को एक प्राकृतिक लाल रंग देता है, बल्कि खून भी साफ करता है। यह आपके चेहरे में निखार लाता है। टमाटर में ऐंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि त्वचा के डार्क स्पॉट्स को हल्का करते हैं। नींबू में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण मुंहांसों को दूर करने में मदद करता है।

होने वाली दुल्हन करें इस्तेमाल
शादी से पहले ही होने वाली दुल्हन के मन में अपनी त्वचा को लेकर कई उलझनें होती हैं। हर लड़की अपनी त्वचा में नैचरल ग्लो पाना चाहती है। अगर कुछ समय में ही आपकी शादी होने वाली हैं तो इस जूस का सेवन आपके लिए वाकई लाभदायक हो सकता है। परफेक्ट निखार पाने के लिए आपको इस जूस को जरुर ट्राई करना चाहिए। जिससे शादी के दिन दिन आपकी स्किन में एक अलग तरह की चमक दिखाई देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *