…तो इसलिए नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को JDU में किया शामिल

 
पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू(JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को लेकर बड़ा खुलासा किया। नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा(BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने दो बार प्रशांत किशोर को जदयू में शामिल करने के लिए कहा था। इसके बाद ही उनको जदयू में शामिल किया गया है।

यह बयान नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर हमारे लिए नए नहीं हैं। उन्होंने हमारे साथ 2015 के विधानसभा चुनाव में काम किया था। थोड़े समय के लिए वह कहीं और व्यस्त थे। 

प्रशांत किशोर को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि वे राजनीति में परिवारवाद के खिलाफ हैं। खुद उनका कोई राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर को समाज के सभी तबके से युवा प्रतिभाओं को राजनीति की ओर आकर्षित करने का काम सौंपा गया है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर कई राजनीतिक दलों के रणनीतिकार के रूप में काम कर चुके हैं। फिलहाल प्रशांत किशोर जदयू के उपाध्यक्ष हैं। उनको जदयू में शामिल करने के बाद पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *