…तो अब Oppo भी लाएगा फोल्डेबल फोन

मोबाइल कंपनियों में अपना-अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की रेस लगी हुई है। हाल ही में सैमसंग ने अपने फोल्डेबल फोन Galaxy Fold को लॉन्च किया है, तो वहीं दूसरी तरफ Huawei ने भी बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2019) में अपना फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन Huawei Mate X लॉन्च कर दिया है। इन दोनों कंपनियों के बाद अब खबर है कि चीन की कंपनी Oppo भी अपना फोल्डेबल फोन लाने के बारे में सोच रही है। ओप्पो के वाइस प्रेजिडेंट ब्रायन शेन ने ओप्पो के फोल्डेबल फोन का एक प्रोटोटाइप दिखाते हुए इस बात की तरफ इशारा कर दिया है कि ओप्पो अपने फोल्डेबल फोन के डिवेलपमेंट में लगी है। हालांकि शेन ने इस फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। शेन ने वीबो पर इस फोल्डेबल फोन के प्रोटोटाइप की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

तस्वीर को देखकर लग रहा कि ओप्पो का यह फोन बाहर की तरफ रैप हुए फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन को मोड़ने पर यहां दो डिस्प्ले और खोलने पर एक बड़ा सिंगल स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। पहली नजर में यह फोन कल लॉन्च हुए हुवावे हुवावे मेट एक्स के जैसा ही लग रहा है।

हुवावे मेट एक्स की तरह इस फोन के डिस्प्ले के बगल में एक मोटा सा बार दिया गया है जहां एलईडी फ्लैश के साथ इस फोन का कैमरा सेटअप मौजूद है। उम्मीद जताई जा रही है कि सेल्फी और लैंडस्केप फटॉग्रफी के लिए इसी कैमरे का इस्तेमाल होगा। इसके साथ ही इसी बार पर कैमरा सेटअप के नीचे ओप्पो की बैजिंग दी गई है। फोन का डिस्प्ले नॉचलेस है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की अगर बात करें तो प्रोटोटाइप को देखकर लग रहा है कि ओप्पो इसमें ऐंड्रॉयड पर बेस्ड ColorOS दे सकती है। ओप्पो के फोल्डेबल फोन की कीमत के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे मेट एक्स की कीमतों को देखते हुए कहा जा सकता है कि ओप्पो का फोल्डेबल फोन भी इसी प्राइस कैटिगरी में लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग Galaxy Fold की कीमत 1.41 लाख रुपये है। वहीं, Huawei के फोल्डेबल फोन की कीमत 2.09 लाख रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *