तमिलनाडु के मदुरै में PM मोदी का विरोध, दिखाए गए काले झंडे

तमिलनाडु
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं. जिसके तहत वो सबसे पहले रविवार को तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे. यहां उन्होंने एम्स का शिलान्यास किया. दो दिनों के दौरे में पीएम मोदी केरल और तमिलनाडु के लोगों को कई योजनाओं की सौगात देंगे.

    ग्रामीण स्वच्छता 2014 में 38% से बढ़कर 98% हो गई है. हमने पिछले 4 वर्षों में 9 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए हैं, जिनमें से 47 लाख अकेले तमिलनाडु में बनाए गए हैं. हम राजमार्गों, जलमार्गों, वायुमार्गों और आई-वे सहित कनेक्टिविटी के विभिन्न रूपों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. पिछले 4.5 वर्षों में, राजमार्ग निर्माण की गति दोगुनी हो गई है. वर्षों से लंबित परियोजनाओं की गति बढ़ाई गई है. रामेश्वरम और पेम्बन के बीच की कड़ी से आप सभी वाकिफ हैं, जिसे 1964 में हटा दिया गया था. पिछले 50 वर्षों से इसे फिर से स्थापित करने की मांग की जा रही थी. हमने इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया है.

    पीएम ने कहा कि प्राचीन शहर मदुरै के प्रति सम्मान अर्पित करता हूं. हजारों सालों से, मदुरै तमिल संगम की जगह रही है. यह तीर्थ यात्रा का एक महत्वपूर्ण केंद्र है. हम गरीब और मध्यम वर्ग के जीवनयापन में सुधार लाने के लिए काम कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विकास का फल समाज के सभी वर्गों तक पहुंचे.

    तमिलनाडु-केरल के दौरे पर पीएम मोदी का सियासी विरोध देखने को मिला. मदुरै में एमडीएमके समर्थकों ने नारेबाजी की और पीएम को काले झंडे दिखाए. इस दौरान एमडीएमके कार्यकर्ताओं ने पीएम के समक्ष काले गुब्बारे भी लहराए.

    स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत की शुरुआत एक बड़ा कदम है. आयुष्मान भारत स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान के लिए पथ प्रदर्शक के रूप में प्रयास करता है. मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राज्य सरकार टीबी मुक्त चेन्नई की पहल को बढ़ा रही है और 2023 तक राज्य में टीबी को खत्म करने की कोशिश कर रही है.

    पीएम ने कहा कि मिशन इन्द्रधनुष जिस गति और पैमाने पर काम कर रहा है, स्वास्थ्य के क्षेत्र एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना और प्रधानमंत्री मातृ मित्र अभियान सुरक्षित गर्भावस्था को एक जन आंदोलन बना रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *