डीआरडीओ साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्तियां , 80 हजार होगी सैलरी

DRDO Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, तो आपके पास रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी करने का शानदार मौका है। डीआरडीओ में साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्तियां होनी है। पदों की संख्या बढ़ा दी गई है और अब कुल 311 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें।

पदों की जानकारी
साइंटिस्ट 'बी'
DRDO- 293
ADA- 18

कुल पदों की संख्या
311 पद

योग्यता
पद से संबंधित इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए गेट (GATE) स्कोर भी मांगा गया है। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है, अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

उम्र सीमा
DRDO- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
ADA- उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

दोनों ही विभागों के लिए न्यूतनम उम्र 18 साल है। वहीं, अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 1 मार्च 2020 तक की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
कुछ पदों के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू तो कुछ के लिए सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर नौकरी दी जाएगी।

सैलरी
80 हजार रुपये प्रति माह

आवेदन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। अन्य सभी के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *