टीम इंडिया को मिलेगा नया बल्लेबाजी कोच, बांगड़ की जगह विक्रम राठौड़ को मिल सकती है जिम्मेदारी

नई दिल्ली
पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौड़ को भारत के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में संजय बांगड़ की जगह लिया जाएगा, जबकि भरत अरुण और आर श्रीधर को क्रमश: गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में बनाए रखा गया।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति ने सभी सहायक कर्मचारियों के पदों के लिए तीन नामों की सिफारिश की है और प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष नामों को औपचारिकता के बाद घोषणा के पूरा होने के संबंध में नियुक्त किया जाएगा।

50 वर्षीय राठौड़ ने 1996 में 6 टेस्ट और 7 एकदिवसीय मैच खेले हैं, लेकिन पंजाब के लिए घरेलू ओवरवेट रहा। वह कुछ साल पहले तक (2016) संदीप पाटिल की अध्यक्षता में एक वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ता थे।

उन्होंने पहले एनसीए के बल्लेबाजी सलाहकार और अंडर -19 बल्लेबाजी कोच के पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनके भाई आशीष कपूर अंडर -19 चयन समिति के अध्यक्ष थे।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने संवाददाताओं से कहा, "विक्रम राठौड़ को पर्याप्त अनुभव मिला है और हम उनके कौशल सेट (एक कोच के रूप में) के साथ आश्वस्त हैं। हम उनसे यह घोषित करने के लिए कहेंगे कि क्या उनका कोई संघर्ष है।"

चयन समिति की सिफारिशों के अनुसार, मौजूदा प्रभारी संजय बांगड़ दूसरे स्थान पर रहे जबकि इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे।

जोहरी ने कहा, "टीम प्रबंधन के अपने विचार थे लेकिन आगे देखकर हमें लगा कि सपोर्ट स्टाफ में कुछ नयापन होना चाहिए।"

मुंबई के पूर्व भारतीय फिजियो नितिन पटेल, जो 2011 के अभियान के दौरान सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे, वापस आ गए थे, जबकि अंग्रेज ल्यूक वुडहाउस को शक्ति और कंडीशनिंग (ट्रेनर) कोच के रूप में नियुक्त किया गया था।

अपनी नौकरी गंवाने के लिए अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवार अवलंबी प्रशासनिक प्रबंधक सुनील सुब्रमण्यम थे, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भारत सरकार के शीर्ष राजनयिकों के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए हटा दिया गया था। सुब्रमण्यम का स्थान गिरीश डोंगरे ने लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *