टिप्पणी से घिरीं शेहला रशीद तो अब कहा- जांच करा ले सेना

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर में अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. सोमवार को घाटी में करीब दो हफ्ते के बाद स्कूल-कॉलेज खुले, हालांकि, स्कूल पहुंचने वाले बच्चों की संख्या काफी कम ही रही. धीरे-धीरे श्रीनगर में लैंडलाइन की सुविधा भी शुरू की जा रही है, हालांकि अभी इंटरनेट पर रोक लगी हुई है. इस सभी के बीच सोमवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मसले पर बैठक की, उनके साथ NSA अजीत डोभाल भी बैठक में मौजूद रहे. इस बीच शेहला राशिद ने कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात कहते हुए जांच की मांग की है.
शेहला ने की मांग, घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन की हो जांच
एक्टिविस्ट शेहला राशिद ने मांग की है कि जम्मू-कश्मीर में सेना द्वारा कथित मानवाधिकार के उल्लंघन के आरोपों की जांच करवाई जाए. शेहला राशिद ने ट्वीट में दावा किया है कि वे जो भी ट्वीट कर रही हैं, लोगों से बातचीत पर आधारित है. शेहला ने कहा कि वे अपने ट्वीट में प्रशासन द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों की भी चर्चा कर रही है. शेहला ने कहा कि आर्मी को इन आरोपों की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए अगर आर्मी ऐसा करती है तो वे उन घटनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देने को तैयार है जसकी चर्चा उन्होंने अपने ट्वीट पर की है. 
कश्मीर में हालात सामान्य
रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद इस वक्त कश्मीर में हालात सामान्य है, अबतक हिंसा की कोई खबर नहीं है. मीटिंग में जम्मू के हालात पर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक जम्मू में जिंदगी पूरी तरह से पटरी पर आ गई है. हालांकि जम्मू क्षेत्र के कुछ इलाकों में अभी भी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं की गई है.  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *