झीरम कांड की जांच पर जोगी ने उठाए सवाल, बोले – सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने से कुछ नहीं होगा

रायपुर
 छत्तीसगढ़ में 6 साल पहले हुए झीरम घाटी कांड के असली दोषी आज भी गिरफ्त से बाहर हैं। इस घटना को लेकर आए दिन राजनीति भी होती रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी कांड के छठवीं बरसी पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।

सीएम भूपेश ने ट्वीट कर लिखा – आज ही के दिन झीरम में हमारे वरिष्ठ नेतागण एक हृदय विदारक षडयंत्र का शिकार हुए थे। उनके न होने से उपजा हुआ शून्य कभी भरा तो न जा सकेगा लेकिन उनके सपनों को पूरा करने के लिए हम सब कांग्रेस कार्यकर्ता दिन-रात एक कर देंगे। सभी शहीदों को अश्रुपूर्ण नमन।

उधर, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने झीरम घाटी कांड की जांच को लेकर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। उन्होंने झीरम कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी के सुस्त रवैए पर भी सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा है कि, सिर्फ ट्विटर और फेसबुक पर नमन करने और आरोप मढऩे से कुछ नहीं होगा। अब आप छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं। 5 महीने के कार्यकाल में आपकी देखरेख में विवेचना कर रही एसआईटी ने इस षड्यंत्र को बेनक़ाब करने अब तक क्या कार्यवाही की है, इसपर श्वेतपत्र जारी करिए। तभी झीरम-शहीदों  को सच्ची श्रद्धांजलि और उनके परिजनों को न्याय मिलेगा। इससे ज़्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है कि आपकी एसआईटी पिछले 4 महीने में जांच की शुरुआत ही नहीं कर पाई है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *