जिंदा महिला को चिता पर लिटा कर थी जलाने की तैयारी, पुलिस की तत्परता से बची जान

भोजपुर 
बिहार के भोजपुर में एक महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई. महिला को उसके ससुरालवालों ने बेहोश किया फिर उसके मरने का ढोंग रचकर चिता भी सजा दी लेकिन समय रहते पुलिस ने उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की और श्मशान घाट से चिता पर लिटाई गई महिला को बचा लिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है कि महिला को आखिरकार किस कारण से जिंदा जलाने की कोशिश उसके परिवार वालों द्वारा की जा रही थी. फिलहाल महिला का इलाज अस्पताल में हो रहा है.

घटना जिले के संदेश थाना क्षेत्र के सोनतट के किनारे सारीकपुर घाट की है. पुलिस के मुताबिक गुप्त सूचना मिली थी कि सारीकपुर श्मशान घाट पर एक महिला को जिंदा जलाया जा रहा है जिस पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और उक्त महिला को जिंदा जलने से बचा लिया. महिला ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे 12-13 वर्षों से संतान नहीं हो रहा था. इसको लेकर उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता था.

वो चिता पर कैसे पहुंची और उसे वहां कौन ले गया ये उसे भी पता नहीं चल सका है. महिला को जिंदा जलाने का आरोप पति समेत उसके ससुराल वालों पर ही लगाया जा रहा है

चिता पर लेटी महिला अज्ञात बताई जा रही है जिसे पुलिस द्वारा शिनाख्त करने का लागातार प्रयास किया जा रहा है. महिला अभी बेहोश है जिससे अभी यह जानकारी नहीं हो पा रही है कि वो कहां की है और आखिरकार उसे क्यो जिंदा जलाया जा रहा था. महिला को जिस वक्त पुलिस ने श्मशान से चिता पर से जिंदा बरामद किया उस समय उसके परिवार का कोई भी सदस्य वहां मौजूद नहीं था.

पुलिस ने महिला को अचेत अवस्था में बरामद कर लिया और अपनी अभिरक्षा में संदेश पीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया. पूरे इलाके में ये घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *