जल्द आ रहा ड्यूल स्क्रीन वाला Nubia X 5G स्मार्टफोन

ZTE के सब-ब्रैंड न्यूबिया ने अपना पहला 5G स्मार्टफोन की घोषणा कर दी है। कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुए ड्यूल स्क्रीन स्मार्टफोन Nubia X का 5G वेरियंट पेश किया है। न्यूबिया एक्स 5G नाम से आने वाले इस स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी के लिए क्वालकॉम का X50 मॉडेम दिया गया है। कंपनी ने इस फोन को चीन में हुए 5G+ कॉन्फ्रेंस में पेश किया है।

न्यूबिया एक्स 5G स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस है। 5G लोगो को फोन के रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ मे दिया गया है। फोन के डिजाइन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

कंपनी ने फिलहाल इस फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में तुछ नहीं बताया है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इसके स्पेसिफिकेशन पिछले साल लॉन्च हुए न्यूबिया एक्स जैसे ही रहेंगे। फोन के पब्लिक लॉन्च के बारे में भी कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

न्यूबिया एक्स के स्पेसिफिकेशन्स

फोन में 6.26 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्च रेशियो 19:9 है। साथ ही फोन में 5.1 इंच का एक अलग से एचडी+ AMOLED डिस्प्ले मौजूद है। कंपनी ने इस डिवाइस में यूजर्स की आंखों की सुरक्षा के लिए एक अलग मोड दिया है। कंपनी ने इ मोड का पेटेंट भी कराया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है जो AI फीचर के साथ आता है। ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आने वाले इस फोन का सेकंडरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,800mAh की बैचरी दी गई है जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपॉर्च के साथ आता है।

हाल में खबर आई थी कि न्यूबिया इस साल के अंत तक अपना नेक्स्ट जेनरेशन गेमिंग स्मार्टफोन Nubia Red Magic 4 लॉन्च करने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें तो न्यूबिया ने कहा है कि वह भारत के गेमिंग स्मार्टफोन इंडस्ट्री में टॉप पर पहुंचना चाहता है। कंपनी ने आगे कहा कि भारत में गेमिंग इंडस्ट्री का विस्तार हो रहा है कि और गेमिंग के शौकीन यूजर्स भी अब काफी समझदार हो गए हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी साल 2019 के अंत तक रेड मैजिक 4 को भारत में लॉन्च करने का सोच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *