जया प्रदा पर आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी पर एक्शन में आया EC, वीडियो फुटेज मांगी

नई दिल्ली

रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा पर विवादास्पद बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस मामले में चुनाव आयोग ने संबंधित निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. इलेक्शन कमीशन ने निर्वाचन अधिकारी से आजम खान के जया प्रदा पर बयान की वीडियो फुटेज और उसकी ट्रांस्क्रिप्ट मांगी है. चुनाव आयोग के सूत्र के अनुसार आयोग आजम खान को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगेगा. इससे पहले उनकी टिप्पणी का संज्ञान लेकर महिला आयोग ने आजम को नोटिस भेजा है. वहीं दूसरी तरफ उनके खिलाफ रामपुर के शाहबाद थाने में केस दर्ज कराया गया है.

मीडिया के सवाल पर बिगड़े आजम

उधर, मध्य प्रदेश के विदिशा में भी एक बार फिर आजम खान के बिगड़े बोल सुनने को मिले. यहां जब मीडिया ने उनसे जया प्रदा पर उनकी टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए. उन्होंने अपना आपा खोते हुए पत्रकार से कहा, 'आपके वालिद की मौत मैं आया था'.

बता दें कि आजम खान सोमवार को पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए विदिशा पहुंचे थे, मुनव्वर सलीम का सोमवार के दिन निधन हो गया था.

आजम खान पर जया प्रदा का पलटवार

आजम खान की टिप्पणी से परेशान होकर जया प्रदा ने भी उन पर पटलवार किया. जया प्रदा ने कहा कि अगर यह आदमी चुनाव जीता तो लोकतंत्र का क्या होगा? महिलाओं को समाज में क्या स्थान मिलेगा और उनकी रक्षा कैसे होगी? उन्होंने भावुक होते हुए कहा, 'क्या मैं मर जाऊं तभी तसल्ली मिलेगी?' उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है. आजम ने हद पार कर दी है. मेरा चरित्र हनन किया जा रहा है. हमारी रक्षा कौन करेगा.'

साथ ही जया प्रदा ने चुनाव आयोग से आजम के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की. जया प्रदा ने कहा, 'उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी. हम कहां जाएंगे? आप सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी? लेकिन मैं नहीं छोड़ूंगी. आजम खान को हराकर छोड़ूंगी. आजम खान आदत से मजबूर हैं. वह सुधर नहीं सकते.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *