जब अक्षय कुमार ने कहा था- ‘बॉलीवुड से रिटायर होकर कनाडा में बस जाऊंगा’

 
नई दिल्ली 

हाल ही में लोकसभा चुनाव के चौथे फेज की वोटिंग के बाद से अक्षय कुमार की नागरिकता को लेकर काफी चर्चाएं हैं. मुंबई वोटिंग के दौरान बॉलीवुड के तमाम सितारे नजर आए लेकिन अक्षय कुमार किसी पोलिंग बूथ पर नहीं दिखे. हालांकि उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना वोट देने पोलिंग बूथ पर नजर आई थीं. वोटिंग के दौरान अक्षय के नहीं आने को लेकर ये भी कहा गया कि उनके पास भारत नहीं बल्कि कनाडा की नागरिकता है.

हाल ही में एक पत्रकार ने अक्षय से उनकी कनाडा की नागरिकता के बारे में सवाल पूछ लिया था उस समय भी अक्षय हल्का सा झेंप गए थे. उस पत्रकार को कोई जवाब नहीं दिया था. अब अक्षय ने ट्विटर पर अपनी कनाडाई नागरिकता के बारे में एक पोस्ट साझा किया है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जिस तरह से उनकी नागरिकता को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, उससे वे निराश हैं.

नागरिकता से जुड़ा अक्षय का पोस्ट आने के बाद एक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इसमें अक्षय यह कहते नजर आ रहे हैं कि वे बॉलीवुड से रिटायर होने के बाद कनाडा में बस जाएंगे.
 
2,158 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
बता दें कि अक्षय कुमार की इस पोस्ट में फैन्स की ओर से कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं. कुछ लोगों ने कहा कि नागरिकता खास मायने नहीं रखती अगर देश के प्रति प्रेम हो तो, वहीं कुछ लोगों ने माना कि दूसरे देश का नागरिक होने के चलते किसी को भी देशभक्ति का पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए. गौरतलब है कि अक्षय ने अपने पोस्ट में ये भी कहा था कि वे सात साल से कनाडा नहीं गए हैं. वे तमाम विवादों के बावजूद देश के विकास में अपना योगदान देते रहेंगे.

हाल ही में अक्षय पीएम मोदी के साथ अपने इंटरव्यू को लेकर चर्चा में थे. वे पिछले कुछ सालों से देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्मों के चलते बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं. हालांकि उनके विरोधी ये भी कहते रहे हैं कि वे अपनी फिल्मों में छद्म राष्ट्रभक्ति को प्रदर्शित करते हैं और असल सोशल मुद्दों को लेकर उनका फोकस कम रहता है. कुछ आलोचकों का ये भी मानना है कि अक्षय एक अवसरवादी हैं और चूंकि इस समय देश में राष्ट्रभक्ति शो ऑफ करने का दौर है, ऐसे में अक्षय इस मौके का पूरा फायदा उठा रहे हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *