जबलपुर हाईकोर्ट में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी

जबलपुर
हाई कोर्ट के नार्थ ब्लाक की बिल्डिंग में आज शाम अचानक आग लग गई।हाई कोर्ट परिषर में आग लगने से आसपास हड़कंप मच गया।आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसे देख कर लोग दंग रह गए।आनन फानन में दमकल विभाग सहित स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद एसपी अमित सिंह स्वयं मौके पर पहुँच मोर्चा संभला।इधर नगर निगम के दमकल वाहन सहित केंद्रीय सुरक्षा संस्थानों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई। करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के मूताबिक हाई कोर्ट के नार्थ ब्लॉक में अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने से बिल्डिंग में रखे फर्नीचर जहा जल गए वही ये बात भी सामने आ रही है कुछ दस्तावेज भी जले है। मौके पर पहुँचे एसपी अमित सिंह का कहना था कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया ओर जिस स्थान पर आग लगी थी वहां पर अनुपयोगी फर्नीचर रखे थे जो कि अब काम मे नही आते है।एसपी ने दमकल ओर अपनी टीम के साथ मिलकर आग पर तुरंत काबू पाने की भरसक कोशिश की मौके पर फायर टेंडर का उपयोग भी किया गया।

एसपी अमित सिंह ने बताया कि जिस समय आग लगी थी उस समय कोर्ट परिषर में कोई भी न्यायाधीश मौजूद नही थे हालांकि कुछ वकील जरूर बिल्डिंग में उपस्थित थे जोकि आग लगते ही बिल्डिंग से बाहर हो गए फिलहाल प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है वहीं अब हाईकोर्ट में आग लगने की उच्च स्तरीय जांच की बात सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *