जबलपुर में पहली बार हुई कैबिनेट बैठक, कमलनाथ सरकार ने लिए ये फैसले

जबलपुर 
मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा जबलपुर में की गई कैबिनेट बैठक ने इतिहास बना डाला. दरअसल, मध्यप्रदेश गठन के बाद किसी सरकार ने जबलपुर मे कैबिनेट की बैठक आयोजित की. मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में जबलपुर में पहली बार कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई.

बैठक शुरू होने से पहले पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और दो मिनट का मौन धारण किया गया. इसके बाद बैठक में प्रस्तावों पर चर्चा हुई. जबलपुर से सम्बंधित कई प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगी है. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में बताया कि हमारी सरकार 2 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्जा माफ करेगी

कमलनाथ ने कहा कि मैने तय किया था कि मेरा पहला दौरा कैबिनेट मीटिंग के साथ करूंगा. हम जबलपुर के उपेक्षित इतिहास को बदलेंगे. उन्होंने कहा कि लगभग 53 दिन हुए मंत्रिमंडल बने. पिछली सरकार ने तिजोरी खाली कर दी थी. प्रदेश आत्महत्या में नंबर वन था. कानून अव्यवस्था में नंबर था. इस तरह का मध्यप्रदेश हमें सौंपा गया था.

उन्होंने कहा कि 53 या 55 दिन में यह सब बदलना सम्भव नहीं था. हम अपने वचन पत्र की पूर्ति करेंगे. कृषि क्षेत्र से 70 प्रतिशत लोग जुड़े हुए हैं, हमें नए नज़रिए से कृषि क्षेत्र को देखना और समझना होगा. आज बढ़ते हुए उत्पादन को कैसे मैनेज करें, ये चुनोती है. जय किसान ऋण माफी योजना हमारा पहला कदम किसानों के लिए हमें लॉन्ग टर्म पालिसी बनानी है.

कमलनाथ ने कहा कि सरकार ने कर्ज माफ करने के लिए जय किसान ऋण मुक्ति योजना शुरू की. कृषि क्षेत्र के लिए दीर्घकालिक योजना बनाई जा रही है। हमारी निवेश नीति के तहत 19 फरवरी को भोपाल में बैठक बुलाई है. इस बैठक में चर्चा की जाएगी कि कैसे प्रदेश में निवेश को बढ़ाया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *