चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को लेकर हर्ष भोगले ने कही बड़ी बात

 नई दिल्ली
 
IPL 2019 Chennai Super Kings इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में यह हर साल होता है। शुरुआती मुकाबलों में थोड़ी सी लापरवाही प्लेऑफ में जगह पक्की करने के अभियान को मुश्किल बना सकती है। अंकों को भूल जाइए, अचानक नेट रन रेट में दूसरा दशमलव आ जाता है और ड्रेसिंग रूम के अंदरूनी हिस्सों में एक शांत आवाज जोर पकड़ लेती है। अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका के बीचोंबीच के ट्रैफिक जाम से निकलने में कामयाब रही तो इसकी वजह ये है कि उसने अपने तीसरे ही मुकाबले में आरसीबी को 118 रन से शिकस्त दी थी।

इसके अलावा अपने नौवें मैच में उन्होंने केकेआर के खिलाफ 159 रन का लक्ष्य महज 15 ओवर में ही हासिल कर लिया। उन्होंने थोड़े-थोड़े पैसे बचाए और इसीलिए आज वे अमीर हैं। वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास बड़े-बड़े नोट हैं, इसलिए उन्हें नेट रन रेट की चिंता करने की जरूरत नहीं है। मगर जब वे एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो उसके मायने अलग होते हैं। शीर्ष दो में जगह बनाने से चेन्नई सुपर किंग्स को अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने एक और मैच खेलने का मौका मिलेगा। अपने घरेलू मैदान पर वे शानदार खेल दिखाते हैं।
हालांकि पिछले कुछ समय से चैंपियन सीएसके की टीम की कमियां भी उजागर हुई हैं। दिलचस्प बात है कि सीएसके की टीम अपने कप्तान से परिभाषित होती है, जबकि दिल्ली की टीम के कप्तान अपनी टीम से। इस मैच में जितना अधिक स्कोर होगा, दिल्ली के जीतने के अवसर उतने ही ज्यादा होंगे। हालांकि कम स्कोर हुआ तो भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिग्गज स्पिनरों के बूते नतीजा अपने पक्ष में कर सकती है।

आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमों के लिए यह अच्छी बात है कि उन्हें अपने शीर्ष दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की सेवाएं अब भी मिल रही हैं। तेज गेंदबाज कैगीसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स और फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए हैं। इन दोनों का प्रदर्शन ही तय करेगा कि यह बड़ा मुकाबला किस टीम के पक्ष में जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *