चुनाव से पहले कैश पर वार, नोएडा में कार और आंध्र में गर्ल्स हॉस्टल से लाखों जब्त

प्रकासम

लोकसभा चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और चुनावी माहौल में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए धनबल के इस्तेमाल का चलन भी बढ़ जाता है. अब जबकि पहले चरण के लिए मतदान का दिन नजदीक आता जा रहा है तो पुलिस और दूसरी जांच एजेंसियों ने कालेधन पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. देशभर से कैश की बरामदी का सिलसिला भी जारी है. इसी क्रम में नोएडा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार से 17 लाख रुपये बरामद किए हैं. दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में 70 लाख कैश जब्त किया गया है.

दिल्ली से सटे नोएडा में पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को मतदान होना है. इससे पहले बुधवार को पुलिस ने एक कार से 17 लाख रुपये बरामद किए हैं. यह घटना नोएडा के सेक्टर 62 की है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान फॉर्चूनर कार से ये रकम बरामद की है. पैसों के साथ पकड़े गए शख्स ने पूछताछ में इन पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को शक है कि इस पैसे का इस्तेमाल चुनावी गतिविधियों के लिए भी किया जा सकता था. फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी है, जिसके बाद पुलिस और इनकम टैक्स विभाग आगे की जांच में जुट गया है.

लोकसभा चुनाव को देखते हुए देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू है और इसी के मद्देनजर नोएडा में यूपी पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत एक फॉर्चूनर कार से 17 लाख रुपये जब्त किए गए.

वहीं, दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में भी पुलिस की ऐसी ही कार्रवाई देखने को मिली जब पुलिस ने एक गर्ल्स हॉस्टल पर रेड की. पुलिस को इस हॉस्टल में नकदी होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस और चुनाव फ्लाइंग स्कवॉड की संयुक्त टीम ने हॉस्टल पर रेड की. इस दौरान हॉस्टल से 70 लाख रुपये बरामद किया गया. इन दोनों ही केस में पुलिस अब नकदी के स्त्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *