चुनाव में नहीं करेंगे गुंडागर्दी, बदमाशों से पुलिस ने किया एग्रीमेंट

भोपाल
लोकसभा चुनाव को शांतीपूर्ण तरीके से कराने को लेकर भोपाल पुलिस ने पूरी तरह से एक्टिव हैं। पुलिस के आला अफसरों ने चुनाव के दौरान उत्पात मचाने वाले करीब 2200 गुंडे-बदमाशों के साथ एग्रीमेंट किया है। इस एग्रीमेंट में बदमाशों ने पुलिस को लिखकर दिया है कि वह चुनाव में किसी तरह का विवाद पैदा नहीं करेंगे। चुनाव के समय अगर वह गुंडागर्दी करते हैं, तो उन्हें सीधे जेल भेज जाए। पुलिस ने सबसे पहले करीब चार हजार बदमाशों को चेक किया था कि वह वर्तमान में क्या कर रहे हैं। उसके आधार पर पुलिस ने वर्तमान में अपराधिक वारदातों में लिप्त बदमाशों पर ही बॉड ओवर की कार्रवाई की है।

भोपाल पुलिस ने अब तक करीब चार हजार गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई की है। इसमें लगभग छह हजार 427 अवैध हथियार जब्त किए हैं। इसके अलावा अब तक करीब 777 वारंटियों को दबोचने की कार्रवाई भी पुलिस ने की है। अब पुलिस सीमावर्दी इलाकों में देर रात चैकिंग कर संदिग्धों पर नजर रख रही है। साथ ही होटल और लॉज संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई बाहरी व्यक्ति चुनाव में आता है, तो उसकी सूचना पुलिस को दी जाए।

चुनाव के दौरान हवाला के माध्यम से भोपाल में आने वाली रकम को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। ये टीम सिर्फ गाड़ियों को चेक कर रकम को बरामद करने का काम करेगी। रकम बरामद होते ही उसकी खबर आयकर विभाग को देकर कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *