चाइल्ड पॉर्नोग्रफी डाउनलोड करने के आरोप में अमेरिका ने पायलट को किया डिपोर्ट

मुंबई
चाइल्ड पॉर्नोग्रफी डाउनलोड करने के आरोप में मुंबई के पायलट को अमेरिका में लैंड करते ही गिरफ्तार कर लिया गया। फ्लाइट सोमवार को नई दिल्ली से टेक ऑफ करके सैन फ्रंसिस्को पहुंची थी। लैंडिंग होते ही अमेरिकी अधिकारियों ने यात्रियों के सामने ही पायलट को हथकड़ी पहनाई और प्लेन से उतारा। मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई में रहनेवाले उन पायलट की उम्र करीब 50 साल है। वह फ्लाइट में फर्स्ट पायलट थे।

एयरपोर्ट पर FBI अधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार किया। पायलट का पासपोर्ट जब्त करने के साथ-साथ उनका वीजा भी कैंसल कर दिया गया। इसके बाद उन्हें दिल्ली की फ्लाइट से वापस भेजा गया। अब वह दोबारा अमेरिका नहीं जा सकेंगे। FBI उन पर पिछले 2 महीने से चाइल्ड पॉर्नोग्रफी डाउनलोड करने के शक में नजर रख रही थी। अमेरिका के होटेल्स में उनके इंटरनेट इस्तेमाल को सबूत के तौर पर रखा गया है।

भारत को दिया डॉजियर
भारतीय अधिकारियों को इस बारे में डॉजियर दिया गया है। एयरलाइन्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट को वीजा के कारण डिपोर्ट किया गया लेकिन अलग-अलग सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि चाइल्ड पॉर्नोग्रफी के आरोप में ही वीजा पर सवाल खड़ा हो गया। अमेरिका के फेडरल कानून के तहत चाइल्ड पॉर्नोग्रफी के अंतर्गत नाबालिग से जुड़ा विजुअल सेक्शुअल कॉन्टेंट आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *