चंगेज़ खान की बायॉपिक चाहता हूं: सलमान खान

इन दिनों बॉलिवुड में खूब बायॉपिक और हिस्टॉरिकल फिल्में बनाई जा रही हैं। हर बड़ा सितारा बायॉपिक के नाम पर तैयार खड़ा है, शायद वह जानता है कि असल जिंदगी की, जो कहानियां प्रचलित हैं, वह लोग बड़े परदे पर देखना भी चाहते हैं। बायॉपिक फिल्मों की पब्लिसिटी भी बड़ी आसानी से हो जाती है। बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान भी एक हिस्टॉरिकल किरदार को परदे पर उतारने की इच्छा रखते हैं।

अपनी फिल्म 'भारत' के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान हुई हमसे बातचीत में जब हमने सलमान खान से पूछा कि इन दिनों हिस्टोरिकल फिल्में भी खूब बन रही हैं, लोगों को पसंद भी आ रही हैं। क्या आपके दिमाग में कोई ऐतिहासिक किरदार है, जिसकी बायॉपिक आप करना चाहें? जवाब में सलमान ने सोचते हुए कहा, 'अगर मुझे कभी कोई हिस्टॉरिकल किरदार करना पड़े या मुझे करना है तो मैं चंगेज़ खान का किरदार परदे पर निभाना चाहूंगा।'

बता दें, चंगेज खान ने मुस्लिम साम्राज्य को लगभग नष्ट ही कर दिया था। वह एक मंगोल शासक था। वह बौद्ध धर्म का अनुशरण करता था। चंगेज अपनी संगठन शक्ति, बर्बरता तथा साम्राज्य विस्तार के लिए कुख्यात था। मंगोलिया के लोग चंगेज खान का नाम बड़ी इज्जत और फख्र से लेते हैं। 'भारत' देश से उसका भावनात्मक लगाव भी था, कहा जाता है की महाभारत युद्ध के बाद भारत से पलायन करने वाले यादवों से उसके यायावर कबीले का सम्बंध था। चंगेज खान का जन्म 1162 के आसपास हुआ था। कहा जाता है कि चंगेज खान के पास इतना पैसा और जमीन थी कि वह अपने जीवनकाल में भी न तो इसका उपयोग कर पाया और न ही कभी हिसाब लगा सका।

अपनी फिल्म 'भारत' के निर्देशक अली अब्बास जफर के तय करते हैं कि किस सीन को कैसे शूट किया जाए।' सलमान खान की फिल्म भारत में कटरीना कैफ, नोरा फतेही, तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म 5 जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *