घर में थी शादी, अब पसरा है मातम

नई दिल्ली
पत्नी को घर नहीं भेजा तो गुस्साए दामाद ने अपने भाईयों के साथ मिलकर ससुर को उसके घर में ही पीट-पीट कर अधमरा कर दिया जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।  शनिवार को उसके साले की शादी की रस्म अदायगी होने वाली थी। परिवार वालों ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। पिटाई के दौरान दामाद ने दूल्हे (साले)और अपनी पत्नी को भी बुरी तरह से पीटा। यह मामला राजपार्क इलाके में हुआ। मामले में पुलिस ने दामाद और उसके एक भाई को पकड़ लिया है जबकि दो भाई अभी फरार हैं। 

घरेलू कलह के चलते मायके में रह रही थी पत्नी
मृतक ताहिर अपने परिवार के साथ सुल्तानपुरी एफ  ब्लॉक में रहते थे। परिवार में पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं। उनके बेटे आसिफ का मीट का काम है। शनिवार को आसिफ का निकाह होना है,जिसके लिए घर में रिश्तेदार मौजूद थे और खुशियां मनाई जा रही थीं। इसी बीच मो.अली जो मृतक ताहिर का दामाद है, अपने तीन भाईयों के साथ घर पर पहुंचा और अपनी पत्नी को घर ले जाने की जिद करने लगा। पुलिस के अनुसार उसकी पत्नी घरेलू कलह के चलते बीते 15 दिन अपने मायके में रह रही थी और शादी की वजह से रुकी हुई थी। अली ने जब पत्नी को ले जाने की जिद की तो ताहिर ने इंकार कर दिया जिससे गुस्सा कर अली ने सरेआम उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। 

बहन को ले जाने की जिद की जीजा ने 
आसिफ ने बताया कि करीब चार साल पहले उसकी बहन का निकाल मो.अली से हुआ था। अली भी सुल्तानपुरी एफ  ब्लॉक में रहता है। उनके एक लड़की है। शादी के बाद से ही दहेज और तलाक देने की बात पर झगड़ा होता रहता था। अली बहन को घर नहीं आने दिया करता था। कई बार झगड़ा थाने तक भी पहुंच गया था। पिछले कुछ समय से इन्हीं बातों को लेकर झगड़ा चल रहा था। बहन करीब 15 दिन पहले घर आ गई थी। जिसको लेकर अली काफी गुस्से में था। उसने शुक्रवार को घर में घुसते ही बहन को ले जाने की जिद की। जिसको लेकर बहसबाजी हो गई। पिता ताहिर ने जीजा से बहन को निकाह के बाद ले जाने की बात कही। अली ने पिता के साथ हाथापाई की। जब बहन और वह बीच बचाव कराने आए। जीजा और उसके तीनों भाईयों ने उनकी बुरी तरह से पिटाई की। पिता ताहिर को फर्श पर गिराकर लात-घूंसों से बुरी तरह पिटाई की और उनको अधमरी हालत में छोड़कर फरार हो गए।

आज बजनी थी घर में शहनाई,लेकिन घर में लाश और है मातम
आसिफ ने बताया कि उसका संगम विहार से रिश्ता तय हुआ था। शनिवार को उसका निकाह है। जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी थी। पिता ताहिर उसकी शादी से काफी खुश थे। लेकिन कहीं न कहीं उसको लगता था कि सुल्तानपुरी इलाके में रहने वाला उसका जीजा मो.अली निकाह में खलल डाल सकता है। शुक्रवार शाम वह अंदर वाले कमरे में था जबकि बहन बाहर वाले कमरे में काम कर रही थी। मो. अली अपने तीन भाई बाबू,कारान और अरशद के घर पर आया। अली काफी गुस्से में था। 

रास्ते में ही तोड़ दिया था पिता ने दम
 आसिफ ने बताया कि चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पीसीआर को वारदात की सूचना दी। पिता को तुरंत अधमरी हालत में संजय गांधी अस्पताल ले गए। लेकिन पिता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने ने उनको देखते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस को भी आरोपियों के नाम बताए। पुलिस ने घर पहुंचकर परिवार वालों से भी पूछताछ की।

जो पिता शेरवानी पहनाता उसपर ही बेटा कफन डालेगा
ताहिर की हत्या के बाद पड़ोसियों का कहना है कि आसिफ की शादी को लेकर ताहिर काफी  खुश थे। वह अपनी हैसियत से उसकी शादी कर रहे थे। आसिफ अपने पिता को काफी चाहता था। वह उनको दुखी नहीं देख पाता था। लेकिन अब जहां शनिवार को आसिफ का बैंड बाजे के साथ निकाह होना था। अब वहां से पहले आसूंओं के बीच आसिफ ताहिर की अन्तिम यात्रा निकलेगी। जहां पिता ताहिर शनिवार को बेटे आसिफ को शेरवानी पहनाकर उसका निकाह करवाने जाते। अब आसिफ उसी पिता को कफन में लपेटकर उनको दफनाने के लिए जाएंगे। आसिफ के लिए मजबूरी भी है कि उसको निकाह कल ही करना होगा। जबकि उससे कुछ घंटे पहले ही वह अपने पिता को दफनाने के लिए जाएगा।  

अन्तिम संस्कार के बाद ही निकाह
आसिफ  के परिवार वालों ने बताया कि पिता की मौत के बाद घर में मातम है। किसी को समझ नहीं आ रहा है कि शनिवार को कब ताहिर के शव का अन्तिम संस्कार होगा और कब आसिफ का निकाह। इस बारे में आसिफ के ससुराल वालों से भी बातचीत हुई है। आसिफ का कहना है कि वह पिता को मिट्टी देने के बाद ही दो-तीन घरवालों के साथ जाकर निकाह करेगा और जल्द से जल्द घर अपनी पत्नी को ले आएगा। जो निकाह से खुश था वही अब इस दुनिया में नहीं रहा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *