घर के प्रवेश द्वार पर लगाएं ये पौधा, पैसों की कमी हमेशा के लिए हो जाएगी दूर

हम पैसे कमाने के लिए काफी मेहनत करते है लेकिन हमारी जरूरतों के हिसाब से यह पैसे कम पड़ते हैं। और तो और खर्चे बढ़ते ही चले जाते हैं।  जिससे घर में तंगहाली की हालत हो जाती है। लेकिन एक पौधा ऐसा है जिसे घर के प्रवेश द्वार पर लगाने से आपकी आर्थिक समस्या दूर हो सकती है।

फेंगशुई चीन की एक पद्धति है। जिस तरह हमारे यहां वास्तु शास्त्र है। फेंगशुई में भी क्रासुला नामक पौधे को मनी ट्री के नाम से जाना जाता है। इसे सिर्फ घर पर ही रखने से कुछ ही दिनों में तरक्की दिखने लगेगी।

यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां थोरी चौड़ी होती हैं, मगर हाथ लगाने से कोमल महसूस होता है। इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला।

यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां होती हैं, मगर अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होतीं जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं। अब जहां तक देखभाल की बात है तो मनी प्लांट की तरह इस पौधे के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसकी देखभाल की उतनी जरूरत नहीं होती जितना कि अन्य पौधों को होती है।

अब अगर धन प्राप्ति की बात करें तो फेंग शुई के अनुसार क्रासुला आपके धन की कमी में बढ़ोतरी में सहायक है। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *