ग्वालियर-चंबल सीटों पर उम्मीदवार चयन को लेकर छाई धुंध हटाएंगे नाथ-सिंधिया

भोपाल 
ग्वालियर-चंबल तीन सीटों पर उम्मीदवार चयन को लेकर छाई धुंध को प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया हटाएंगे। दोनों नेता आज क्षेत्र की चारों सीटों के लिए विचार मंथन करेंगे। सिंधिया का गुना से लड़ना तय हो चुका है। क्षेत्र की चार में से तीन सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भी राय ली जाएंगी। स्क्रीनिंग कमेटी से पहले एक साथ बैठ कर  इन तीनों सीटों के साथ ही प्रदेश की अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर बातचीत करेंगे। सोमवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है, मंगलवार को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक भी होगी। 

सूत्रों की मानी जाए तो अशोक अर्गल के कांग्रेस में शामिल होते ही पार्टी उन्हें टिकट देगी इस पर आज मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया फैसला लेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच आज सबसे अहम इस पर ही चर्चा होना है। 

गौरतलब है कि अर्गल ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात में भिंड या मुरैना में से किसी एक सीट पर टिकट दिये जाने की बात की है। अर्गल चार बार मुरैना से सांसद रह चुके हैं, जबकि एक बार वे भिंड से सांसद चुने गए थे। इसी तरह फूल सिंह बैरया को  लेकर भी नाथ और सिंधिया ही अंतिम फैसला लेंगे। फूल सिंह बरैया भिंड सीट से टिकट चाहते हैं। वे 28 मार्च को मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 

हालांकि कांग्रेस के पास पहले से ही इन दोनों सीटों पर दावेदार मौजूद हैं। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत मुरैना सीट से प्रबल दावेदार है। वे अर्गल को कांग्रेस में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा रहे हैं। 

ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार चयन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की सलाह ली जाएगी। सिंह रविवार रात को दिल्ली पहुंचेंगे। सोमवार को वे कमलनाथ और सिंधिया से इस सीट को लेकर अपनी राय देंगे। दिग्विजय सिंह यहां से अशोक सिंह को टिकट दिलाना चाहते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *