गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट : सिंधिया घराने की परंपरागत सीट से पीछे चल रहे हैं ज्योतिरादित्य

गुना
गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से आ रहा शुरुआती रुझान हैरान करने वाला है. सिंधिया घराने की परंपरागत सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का पीछे चलना सबको चौंका रहा है. ये पहला मौका है जब इस सीट से सिंधिया घराने का प्रत्याशी ट्रेल कर रहा हो.

गुना-शिवपुरी वो लोकसभा सीट है जहां पार्टी नहीं सिंधिया घराना मायने रखता है. इस घराने का सदस्य चाहें वो कांग्रेस से खड़ा हो या बीजेपी से, वो ही जीतता है. गुना- शिवपुरी सीट से सिंधिया घराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार भी मैदान में हैं. कभी उनके सांसद प्रतिनिधि रहे के पी सिंह यादव उनका साथ छोड़कर इस बार बीजेपी से ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती देने उतरे हैं.

लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू होते ही कुछ देर तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बढ़त बनायी, लेकिन कुछ ही देर में वो पिछड़ने लगे. के पी यादव तेज़ी से आगे बढ़ते दिखायी देने लगे. साढ़े ग्यारह बजे तक सिंधिया अपने प्रतिद्नंद्वी के पी यादव से 23 सौ मतों से पीछे चल रहे थे.

वर्षों से सिंधिया घराने को जिता रही इस सीट EVM इस बार अप्रत्याशित रुझान दे रही है. इसलिए गहमागहमी बहुत है. के पी यादव ने आरोप लगाया कि गुना विधानसभा क्षेत्र के परिणामों की जानकारी नहीं दी जा रही है. रिटर्निग ऑफिसर 1 घंटे से गायब है. हमने पहले ही कलेक्टर से इसकी शिकायत की थी. फिलहाल चल रहे ट्रेंड पर यादव बोले कि हमने तो पहले ही कहा था कि बीजेपी यहां लाखों मतों से जीतेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *