खशोगी के शव के टुकड़े बैगों में भर ले गए: विडियो

अंकारा
सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एक तुर्की टीवी चैनल की ओर से सीसीटीवी फुटेज का एक विडियो प्रसारित किया गया है, जिसमें कुछ लोग सूटकेस और बैग लेकर निकलते दिख रहे हैं। टीवी चैनल के मुताबिक इन बैगों में ही खशोगी के शव को टुकड़े कर रखा गया था। 

रविवार देर रात ए-हबेर टेलिविजन चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में दिखाई गई तस्वीरों में तीन लोग नजर आते हैं, जिनके पास 5 सूटकेस मौजूद थे। इसके अलावा इन लोगों के पास दो बड़े बैग भी थे। ये सभी तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में स्थित सऊदी दूतावास में तैनात राजदूत के घर से बाहर आ रहे थे। राजदूत का घर भी सऊदी दूतावास के नजदीक ही है। 

कहा जाता है कि खशोगी की हत्या अक्टूबर में सऊदी अरब के दूतावास में ही हुई थी। इस हत्याकांड के बाद से ही पश्चिमी देशों और सऊदी अरब के रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। अज्ञात सूत्रों के हवाले से टीवी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि इन बैगों में खशोगी के शव को टुकड़े कर भरा गया था। 

वॉशिंगटन पोस्ट से जुड़े खशोगी की 2 अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी। उन्हें उस वक्त मौत के घाट उतारा गया, जब वह तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में अपनी शादी के लिए जरूरी दस्तावेज लेने गए थे। तुर्की के अधिकारियों और अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सऊदी सरकार के आलोचक रहे खशोगी की हत्या के लिए 15 लोग सऊदी अरब से ही आए थे। 

उन लोगों ने खशोगी की हत्या करने के बाद उनके शव को टुकड़ों में काट डाला और फिर उसे तेजाब की मदद से नष्ट करने का प्रयास किया। तुर्की प्रशासन ने खशोगी के शव को सऊदी दूतावास समेत कई जगहों पर खोजने का प्रयास किया, लेकिन अब तक कुछ भी बरामद नहीं किया जा सका है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की भी चर्चाएं रही हैं कि सऊदी प्रशासन में बेहद ताकतवर मोहम्मद बिन सलमान ने खशोगी की हत्या का आदेश दिया था। 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *