क्या रेग्युलर सेक्स से बढ़ जाता है ब्रेस्ट का साइज!

रेग्युलर इंटरकोर्स हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। सच कहें तो सेक्स करना सिर्फ प्यार जताने का तरीका ही नहीं बल्कि इससे आपके शरीर में काफी बदलाव होते हैं। दरअसल सेक्स आपके शरीर को कई तरीकों से प्रभावित करता है जिनके बारे में आपको पता भी नहीं होता। मानें या न मानें यह सच है।

सेक्स से नजर आते हैं ये बदलाव
सेक्स आपके शरीर में कुछ ऐसे बदलाव लाता है जो शॉर्ट टर्म होते हैं वहीं कुछ बदलाव लॉन्ग टर्म होते हैं। यह कॉर्टिसॉल लेवल बढ़ाता है, मूड अच्छा करता है और ब्रेस्ट्स में भी कुछ बदलाव नजर आते हैं।

इंटरकोर्स से बढ़ता है ब्लड सर्कुलेशन
जब आप इंटरकोर्स करते हैं ब्लड सर्कुलेशन की वजह से ब्रेस्ट्स के शेप और साइज में बदलाव आता है। ब्रेस्ट्स के आसपास की नसें भी उभर आती हैं और इनमें भराव नजर आने लगता है।

ऑर्गैज्म से दिखता है यह बदलाव
इतना ही नहीं ब्रेस्ट्स का साइज 15 से 25 फीसदी तक बढ़ जाता है और ऐसा ऑर्गैज्म के दौरान होता है। जानें इसके पीछे की वैज्ञानिक वजह…

हॉर्मोन्स उत्तेजित करते हैं ब्रेस्ट टिश्यूज
जब महिलाएं ऑर्गैज्म फील करती हैं तो उनमें एक के बाद एक कई बदलाव होते हैं। दिल तेजी से धड़कने लगता है, एंडॉर्फिन्स रिलीज होते हैं, डोपामीन का लेवल बढ़ जाता है साथ ही शरीर का एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरॉन लेवल भी पीक पर होता है। ये ब्रेस्ट टिश्यूज को उत्तेजित करते हैं, जिससे ऑर्गैज्म के दौरान इनमें उभार नजर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *