कोरोना से दिल्ली में दुकानदार की मौत का पहला मामला, इसी दुकान से सामान खरीदते थे मरकज के जमाती

नई दिल्ली

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में लगातार कोरोना के पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच सोमवार को मरकज के पास गली में हुई 74 साल के बुजुर्ग की कोरोना जांच की रिपोर्ट भी आ गई है। बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसकी मौत कोरोना से हुई है। जिसके बाद अब पूरी निजामुद्दीन बस्ती में कोरोना का खतरा बढ़ गया है क्योंकि इस बुजुर्ग की मरकज के पास दुकान थी और दुकान पर बस्ती के लोग बढ़ी संख्या में सामान लेने के लिए आते थे। जिसके बाद अब पूरी बस्ती में लोगों की संक्रमण की जांच की जाएगी। बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बस्ती में हड़कंप मच गया। दिल्ली में दुकानदार की पहली मौत हुई है।बुजुर्ग मरकज से करीब 50 मीटर दूर स्थित घर में अपने परिवार के साथ रहते थे। उनकी यहीं पर दुकान थी जिसमें वह खुद बैठते थे। मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से अब पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। दरअसल, दुकान चलाने के कारण बुजुर्ग के संपर्क में रोजाना सैकड़ों लोग आते रहे होंगे। सामान लेते होंगे, नोट व सिक्कों का आदान-प्रदान होता होगा। बुजुर्ग के पास मरकज के जमाती भी सामान लेने आते थे। बुजुर्ग खुद भी मरकज के अंदर सामान देने जाते थे। अब पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती उन सभी लोगों को ट्रेस करने की है जो यहां आते-जाते थे। अब इस कॉलोनी के आसपास हजारों लोगों में कोरोना संक्रमण फैल जाने का खतरा पैदा हो गया है। 

 

परिवार के सभी सदस्यों की होगी जांच

कोरोना से हुई मौत की पुष्टि के बाद अब स्वास्थ्य विभाग बुजुर्ग के परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच करेगा। अभी तक उन्हें क्वारंटाइन रखा गया था। इसके साथ ही अब विभाग आसपास के उन सभी हजारों लोगों को क्वारंटाइन करने की तैयारी कर रहा था जो इस दुकान से सामान लेते थे या आते-जाते थे। आशंका जताई जा रही है कि तब्लीगियों की साजिश के कारण अब इस पूरी कॉलोनी में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। 

 

दुकानदार की मौत का पहला मामला

दिल्ली में दुकानदार की पहली मौत हुई है। बुजुर्ग की इलाके में बहुत पुरानी दुकान थी, जिसके चलते मरकज ही नहीं बल्कि बस्ती के लोग बड़ी संख्या में उनके पास जाते थे। यहीं वजह सरकार और स्वास्थ्य विभाग के सिर दर्द बनी हुई है कि उनकी दुकान से जिन लोगों ने सामान लिया होगा वह लोग निजामुद्दीन ही नहीं बल्कि दिल्ली के हजारों लोगों के सम्पर्क में आए होंगे। ऐसे में अब दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *